मतदान में बने भागीदार, निभाए लोकतंत्र के प्रति अपना कर्तव्य : डा. राहुल नरवाल

बेरी (झज्जर), समाचार क्यारी संजय शर्मा/ रवि कुमार:-बेरी विधानसभा के सहायक रिटर्निंग अधिकारी एवं एसडीएम डा.ा राहुल नरवाल ने कहा कि लोकसभा के आमचुनाव के छठे चरण के तहत बेरी में आगामी 12 मई को मतदान होगा। मतदान प्रक्रिया में भागीदार बन मतदाता लोकतंत्र के महापर्व में अपनी भागीदारी सुनिश्चित अवश्य करें। उन्होंने बेरी विधानसभा के मतदाताओं से यह अपील शुक्रवार को की।
डा. राहुल नरवाल ने बताया कि जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त संजय जून के मार्गदर्शन में शुक्रवार को बेरी विधानसभा क्षेत्र के गांव डीघल व लकडिय़ा में महिला एवं बाल विकास विभाग तथा गांव बाकरा में राजकीय माध्यमिक विद्यालय के विद्यार्थियों ने मतदाता जागरुकता से जुड़े कार्यक्रम आयोजित किए। महिला एवं बाल विकास ने सीडीपीओ कार्यालय डीघल व आंगनवाड़ी केंद्र लकडिय़ा पर आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं को घर-घर जाकर मतदान के प्रति महिलाओं को प्रेरित करने प्रति जागरूक किया गया। सीडीपीओ डीघल सुषमा ने कार्यक्रम के दौरान लोकतंत्र के महापर्व में भागीदार बनने के लिए मतदाता जागरुकता की शपथ भी दिलाई गई। इस दौरान मेहंदी कंप्टीशन, चार्ट बनाओं आदि रचनात्मक गतिविधियों के माध्यम महिलाओं को मतदान के प्रति जागरूक किया गया।
 एसडीएम ने बताया कि राजकीय माध्यमिक विद्यालय बाकरा के विद्यार्थियों ने मतदाता जागरुकता को लेकर अपनी रचनात्मकता का प्रदर्शन किया। इसके उपरांत विद्यार्थियों ने गांव में जागरुकता रैली भी निकाली। उन्होंने कहा कि 12 मई को होने वाले मतदान के लिए ग्रामीणों को जागरूक बनाने में स्कूली विद्यार्थियों का प्रयास सराहनीय रहा। उन्होंने इस कार्य के लिए स्कूल के शिक्षकों को भी बधाई दी। उन्होंने बताया कि भारत निर्वाचन आयोग ने स्वीप कार्यक्रम के तहत मतदाता जागरुकता पर विशेष फोकस किया है। बेरी विधानसभा क्षेत्र में जागरुकता से संबंधित अनेक गतिविधियां निरंतर आयोजित की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *