वोटकटवा का जवाब मुंहनोचवा बन देगी जनता: योगी

समाचार क्यारी ,चंडीगढ़, राजेश कुमार:- चुनावी समर का पांचवा सर्ग भ सम्पूर्ण हुआ, छिटपुट घटनाओं के बावजूद चुनाव सम्पन्न हुए। जहां चुनावों की बात आरेन तो वह अपनी गति से पूर्ण हो रहे हैं वहीं अभी तक विरोधियों के बयानो के जवाब दिये जा रहे हैं।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि शहजादी के ‘वोटकटवा’ का जवाब जनता ‘मुंहनोचवा’ जैसा देगी. योगी ने चुनावी जनसभाओं में कहा, ‘कांग्रेस की शहजादी कहती हैं कि उन्होंने बीजेपी को हराने के लिए वोटकटवा खड़ा किया है लेकिन जनता मुंहनोचवा की तरह जवाब भी देना जानती है.’

उन्होंने कहा, ‘मुझे लगता था कि केवल कांग्रेस का शहजादा ही झूठ बोलता है लेकिन शहजादी तो उससे भी आगे निकल गईं.’ योगी ने कहा कि प्रियंका वाड्रा संस्कार की जगह बच्चों को देश के प्रधानमंत्री के खिलाफ गाली सिखा रही हैं. ‘यह इटली के संस्कार इटली में रहने दीजिए.’ मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस जो कभी देश की सबसे बड़ी पार्टी हुआ करती थी, आज वो ‘वोटकटवा’ पार्टी बन कर रह गई है.

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव और बसपा सुप्रीमो मायावती पर निशाना साधते हुए योगी बोले, ‘बुआ-बबुआ का रिश्ता 23 मई तक के लिए है, 23 मई के बाद बुआ कहेगी बबुआ गुंडों का सरताज है तो बबुआ कहेगा बुआ भ्रष्टाचार की प्रतिमूर्ति हैं .’ योगी ने श्रावस्ती की एक चुनावी जनसभा में कहा, ‘आज जो भी रिश्तेदारी चल रही है, वो सब लूट की है. 23 तारीख के बाद बुआ-बबुआ के बीच खूनी संघर्ष होने वाला है.’ उन्होंने कहा कि 23 मई को जब एक बार फिर मोदी सरकार आएगी तो हर किसान को छह हजार रुपये सालाना मिला करेगा.

अब सब त्यौहारों पर बिजली रहती है
मुख्यमंत्री ने कहा कि पिछली सरकारों में बिजली की जाति होती थी, बिजली का मजहब होता था, होली, दीपावली को बिजली नहीं लेकिन ईद मोहर्रम पर बिजली मिलती थी. हमने इसे बदला और अब सब त्यौहारों पर बिजली रहती है. उन्होंने कहा, ‘कांग्रेस की शहजादी’ कहती हैं कि वह अपनी पार्टी का नाम बदलकर ‘वोटकटवा पार्टी’ कर देंगी.

मुख्यमंत्री ने यह बात प्रियंका के उस बयान के संदर्भ में कही जिसमें उन्होंने टिप्पणी की थी कि कांग्रेस ने उत्तर में कुछ जगहों पर ऐसे उम्मीदवार उतारे हैं जहां वे बीजेपी के वोट काटेंगे. उन्होंने कहा कि प्रदेश में सरकार बनने के बाद हमने अवैध बूचड़खाने बंद कराए.

योगी ने सुबह गोरखपुर में ग्राम प्रधान सम्मेलन को संबोधित किया. उन्होंने कहा कि गांवों में भारत की आत्मा बसती है. गांवों के विकास के बिना देश का चहुंमुखी विकास नहीं हो सकता. मजबूत ग्राम पंचायतें ही मजबूत देश बनाएंगी. उन्होंने कहा कि आजादी के बाद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने महात्मा गांधी के ‘ग्राम स्वराज’ के सपने को पूरा किया. पहली बार देश में पंचायती राज असल मामले में कार्यान्वित हुआ है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *