5वां अंतर्राष्टï्रीय योग दिवस आज : मुख्य आयोजन से पहले रिहर्सल में प्रतिभागियों ने दिखाया उत्साह

डीसी संजय जून ने जहांआरा बाग स्टेडियम में दीप प्रज्ज्वलित कर किया रिहर्सल का शुभारंभ, योग मैराथन को दिखाई हरी झंडी
कृषि मंत्री औमप्रकाश धनखड़ बादली में आयोजित कार्यक्रम में होंगे मुख्य अतिथि, झज्जर में चेयरपर्सन सुनिता चौहान, बहादुरगढ़ में विधायक नरेश कौशिक, व बेरी में चेयरपर्सन गार्गी कक्कड़ होंगे मुख्यातिथि
झज्जर, समाचार क्यारी ,संजय शर्मा/ रवि कुमार:- पांचवें अंतर्राष्टï्रीय योग  दिवस के अवसर पर शुक्रवार, 21 जून को झज्जर जिले के चारों विधानसभा क्षेत्रों में योग दिवस कार्यक्रम का आयोजन गरिमामयी ढंग से किया जाएगा। विधानसभा स्तर पर आयोजित होने वाले योग दिवस समारोह की झज्जर, बादली, बहादुरगढ़ और बेरी में गुरूवार को पायलेट रिहर्सल आयोजित हुई।
उपायुक्त संजय जून ने जहांआरा बाग स्टेडियम में आयोजित रिहर्सल कार्यक्रम का शुभारंभ किया,वहीं बादली में एसडीएम जगनिवास ने रिहर्सल कार्यक्रम का शुभारंभ किया।  झज्जर में योगाभ्यास के उपरांत योग के प्रति जागरुकता बढ़ाने के लिए मैराथन को हरी झंडी दिखाई। योग मैराथन के प्रतिभागी जहांआरा बाग स्टेडियम से राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय तक पहुंचे। डीसी ने  बताया कि 21 जून को अंतरराष्टï्रीय योग दिवस के अवसर पर जिला की चारों विधान सभा क्षेत्र झज्जर, बादली,बहादुरगढ़ और बेरी में शुक्रवार को आयोजित होंगे। विधान स्तर पर आयोजित होने वाले कार्यक्रमों में बादली विधान सभा का कार्यक्रम राजकीय वरिष्ठï माध्यमिक विद्यालय बादली के मैदान में होगा । प्रदेश के कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री औम प्रकाश धनखड़ बादली में बतौर मुख्य अतिथि शिरकत करेंगे। झज्जर में जहांआरा बाग स्टेडियम में आयोजित योग कार्यक्रम में हरियाणा महिला विकास निगम की चेयरपर्सन सुनिता चौहान, बहादुरगढ़ में विधायक नरेश कौशिक, बेरी में खादी एवं ग्रामोद्योग बोर्ड की चेयरपर्सन गार्गी कक्कड़ मुख्य अतिथि होंगे।
उपायुक्त ने बताया कि जिला में विधान सभा स्तर पर होने वाले कार्यकर्मों में भागीदारी के लिए हजारों जिलावासियों ने पंजीकरण कराया है। स्वस्थ तन-मन में योग की भूमिका के प्रति बढ़ती जागरूकता को प्रदर्शित करता है। उन्होंने बताया कि विधान सभा स्तर पर आयोजित होने कार्यक्र मों में 21 जून को सुबह 6:30 बजे मुख्यातिथि का आगमन होगा और उसके उपरांत धनवंतरी पूजन, मुख्यातिथि के लिए स्वागत संबोधन, मुख्यातिथि का संबोधन होने के साथ ही योग प्रोटोकॉल के तहत कार्यक्रम चलेंगे।  पायलेट रिहर्सल के दौरान बादली , बेरी ,बहादुरगढ़ व झज्जर में आयुष विभाग की ओर से योगाचार्यों ने प्रतिभागियों को योगाभ्यास कराया। योगाभ्यास के साथ-साथ प्रतिभागियों को योग से होने वाले लाभ व मानसिक तनाव को दूर करने में योग की भूमिका के बारे में भी बताया गया।
इस अवसर पर अतिरिक्त उपायुक्त सुशील सारवान, सीटीएम अश्वनी कुमार, जिला आयुर्वेदिक अधिकारी डा. दलबीर सिंह राठी, जिला शिक्षा अधिकारी सतबीर सिंह सिवाच, जिला सूचना एवं जनसंपर्क अधिकारी सतीश कुमार, जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी राजेश खन्ना, आयुष विभाग से डा. नरेश शर्मा,योगाचार्य बलदेव सहित बड़ी संख्या में प्रतिभागियों ने योगाभ्यास किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *