हरियाणा के मुख्यमंत्री आवास तक जाने और घेराव करने के  एकत्रित हुए ,वोकेशनल टीचर्स

Spread the love
पंचकूला ,समाचार क्यारी,(सारिका तिवारी )
पंचकूला आज वोकेशनल टीचर्स एसोसिएशन ने अपने विरोध प्रदर्शन के 16वें दिन हाउसिंग बोर्ड चौक पर गिरफ्तारी दी । हरियाणा के मुख्यमंत्री आवास तक जाने और घेराव करने के  एकत्रित हुए।वोकेशनल टीचर्स  अपनी सेलरी बढोतरी व जॉब सिक्योरिटी नीति की मुख्य मांगो को लेकर शिक्षा सदन के समक्ष पिछले 16 दिन से प्रदर्शन कर रहे हैं। इससे पहले उन्होंने शिक्षा सदन का गेट बंद करके उसके सामने भीख मांग कर  प्रदर्शन किया । वोकेशनल टीचर्स लगातार पंचकूला में अनिश्चितकालिन धरने पर बैठे है । मंगलवार को वे भाजपा नेता वीरेन्द्र चौहान से मिले जिसमें वीरेंद्र चौहान ने वोकेशनल टीचर्स की मांगे को  सुना और गत बुधवार यानि 26 जून तक ठोस समाधान निकालने का आश्वासन दिया परन्तु सरकार द्वारा कोई कदम नहीं उठाया गया। इसीलिए आज इन शिक्षकों ने मुख्यमंत्री आवास का घेराव करने का निर्णय लिया।
 राज्य प्रधान मुकेश गुर्जर ने कहा कि वोकेशनल टीचर्स अपनी मांगो को लेकर संगठित हो चुके है वो अपनी मांगे पूरी करवाकर रहेंगे ।
राज्य महासचिव अनूप ढिल्लों ने कहा कि अगर उनकी मांगे पूरी नहीं हुई तो पंचकूला में बडा आन्दोलन होगा । वोकेशनल टीचर्स की मांगे जायज है सरकार को उनकी मांगे माननी चाहिए ।
राज्य कोषाध्यक्ष राहुल मितल ने कहा कि शिक्षा विभाग जानबूझकर हमारी सेलरी बढोतरी की फाइल को दबाकर बैठा है निजी कम्पनियों के समर्थन में है शिक्षा विभाग । हरियाणा सरकार के सामने वोकेशनल टीचर्स का शोषण हो रहा है और सरकार मूक बनकर देख रही है निजी कम्पनियों के माध्यम से शिक्षा विभाग भ्रष्टाचार कर रहा है । सरकार को प्राइवेट कम्पनियों को बाहर करके वोकेशनल टीचर्स को सीधे शिक्षा विभाग में रख लेना चाहिए । प्राइवेट कम्पनिया एक वोकेशनल टीचर्स की 2600 रूपए कास्टिंग ले रही है और 2322 वोकेशनल टीचर्स निजी कम्पनियों के माध्यम से नौकरी पर लगे हुए है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *