राज्य सरकार जल्द से जल्द किसान पेंशन योजना लागू करना चाहती है: सुभाष बराला

Spread the love

चंडीगढ़ : हरियाणा के किसानों को नव वर्ष में राज्य सरकार पेंशन का तोहफा देने की तैयारी कर रही है तथा इस सम्बंध में गठित ड्राफ्ट कमेटी की दूसरी बैठक टोहाना के विधायक और भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) प्रदेशाध्यक्ष सुभाष बराला की अध्यक्षता में यहां नौ जनवरी को होगी।
कमेटी की इससे पहले गत 27 दिसम्बर को भी एक बैठक हो चुकी  है7 किसान पेंशन ड्राफ्ट कमेटी में श्री बराला के  अलावा विधायक अभय सिंह यादव, घनश्याम अरोड़ा, पवन सैनी, महिपाल ढांडा और कृषि एवं किसान कल्याण विभाग के महानिदेशक अजीत बालाजी जोशी सदस्य हैं।

इस कमेटी के अध्यक्ष श्री सुभाष बराला ने बताया कि सरकार शीघ्र ही प्रदेश के किसानों को पेंशन  देने जा रही है जिसकी रुपरेखा बनाने के लिए यह कमेटी गठित की गई है और यह कमेटी शीघ्र ही सर्वसम्मति से किसानों की भलाई के लिए फैसला लेकर प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर को अपनी रिपोर्ट सौंपेगी। राज्य सरकार जल्द से जल्द किसान पेंशन योजना लागू करना चाहती है इसके लिए किसान पेंशन ड्राफ्ट कमेटी की बैठक हो रही है।  उल्लेखनीय है कि राज्य सरकार प्रदेश के  किसानों की भलाई के लिए और उन्हें आर्थिक रुप से सक्षम बनाने के लिए अनेक  ठोस कदम उठा रही है और किसान पेंशन योजना लागू होने से प्रदेश  के लाखों किसानों को आर्थिक लाभ होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.