नगर निगम क्षेत्र में कालका और पिंजौर के 13 विकास कार्यों के टेंडर जारी

कालका/पिंजौर, समाचार क्यारी ,राजेश कुमार:- विधायक श्रीमती लतिका शर्मा ने बताया कि नगर निगम क्षेत्र में कालका और पिंजौर के 13 विकास कार्यों के टेंडर जारी किये जा चुके है। इन कार्यों का 2.25 करोड़ रुपये की राशि खर्च होगी।
उन्होंने बताया कि कालका के वार्ड नंबर 2 में मंडी के नजदीक और हाउसिंग बोर्ड क्षेत्र में लगभग 25 लाख रुपये की लागत से इंटरलोकिंग टाइलों से गलियों का निर्माण किया जायेगा। इसी प्रकार महादेव काॅलोनी वार्ड नंबर 6 पिंजौर में 24 लाख रुपये की लागत से इंटरलोकिंग टाइलों से गलियां बनाई जायेगी। उन्होंने बताया कि पिंजौर के वार्ड नंबर 4 में मानकपुर ठाकुरदास व देवीलाल क्षेत्रों में 22.71 लाख रुपये की लागत से इस तरह की गलियों का निर्माण किया जायेगा। उन्होंने बताया कि इसी वार्ड में गांव धमाला में 13.53 लाख रुपये की लागत से विकास कार्य किये जायेंगे।
श्रीमती शर्मा ने बताया पिंजौर के वार्ड नंबर 4 में खेड़ा और बसौला क्षेत्र में 24.26 लाख रुपये की लागत से गलियों का निर्माण किया जायेगा। इसी प्रकार राजेश कुमार के मकान के पिछली ओर तगारा रोड पर पुलिया तक 14.82 लाख रुपये की लागत से नाले का निर्माण किया जायेगा। उन्होंने बताया कि वार्ड नंबर 2 कालका में विश्वास पब्लिक स्कूल वाली गली का निर्माण किया जायेगा, जिस पर 22.71 लाख रुपये की राशि खर्च होगी। उन्होंने बताया कि पिंजौर के वार्ड नंबर 6, गांव चंडीमंदिर और चंडीकोटला में नाले का निर्माण और नाले का लेवल उचा करने के लिये 16.24 लाख रुपये की राशि के टेंडर किये गये है।
इसी प्रकार पिंजौर के वार्ड नंबर 5 के गांव भोगपुर में इंटरलोकिंग टाइलों की गलियों के निर्माण के लिये 16.55 लाख रुपये, वार्ड नंबर 6 पिंजौर की महादेव काॅलोनी रामपुर सुरडी में गलियों के निर्माण के लिये 8.28 लाख रुपये, वार्ड नंबर 5 पिंजौर की हिमशिखा क्षेत्र में इंटरलोकिंग टाईलों की गलियों के निर्माण के लिये 7.60 लाख रुपये, पिंजौर के वाड्र नंबर 6 धमाला भोगपुर में नालियों, नाले और गलियों के निर्माण के लिये 14.21 लाख रुपये तथा वार्ड नंबर 2 कालका के बसंत विहार में गलियों के निर्माण के लिये 15.06 लाख रुपये के विकास कार्यों के टेंडर जारी किये गये है। उन्होंने कहा कि अधिकारियों को यह कार्य समय पर पूरा करने के साथ साथ निर्माण कार्यों में प्रयोग होने वाली निर्माण सामग्री की गुणवत्ता पर विशेष बल देने के निर्देश दिये गये है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *