खाली नहीं जाएगी शहादत : सेना प्रमुख

Spread the love

नई दिल्ली लद्दाख सीमा (Ladakh Lac Border) पर भारत (India) और चीन (China) के सैनिकों के बीच हुई हिंसक झड़प में शहीद हुए 20 भारतीय सैनिकों को सेना प्रमुख जनरल मनोज मुकुंद नरवणे ने श्रद्धांजलि देते हुए कहा है देश की संप्रभुता और अखंडता की रक्षा के लिए सभी जवान संकल्प लेकर मजबूती से खड़े हैं। ऐसे में उनका बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा। बता दें कि इससे पहले PM मोदी ने मुख्यमंत्रियों के साथ मीटिंग से पहले जवानों को श्रद्धांजलि दी थी।

इंडियन आर्मी के अतिरिक्त सूचना महानिदेशालय के ट्वीटर हैंडल से ट्वीट किया गया कि सेना प्रमुख जनरल एमएम नरवणे द्वारा कहा गया है कि हम अपने बहादुर सैनिकों के सर्वोच्च बलिदान को सलाम करते हैं।

हम उनके परिवारों के प्रति गहरी संवेदना प्रदान करते हैं। इसके अलावा हम अपने देश की संप्रभुता और अखंडता की रक्षा के लिए अपने संकल्प में मजबूत खड़े हैं। उनका बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा। बुधवार को कोरोना वायरस पर मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सबसे पहले लद्दाख में भारत-चीन विवाद पर बात की।

उन्होंने जवानों को श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि भारत के जवान मारते-मारते शहीद हुए हैं। देश को उनके शौर्य पर गर्व है। उन्होंने साफ किया कि भारत की संप्रभुता और अखंडता से किसी भी हाल में समझौता नहीं किया जाएगा। उन्होंने कहा, ‘वैसे भारत शांति चाहता है, लेकिन किसी के उकसाने पर उचित जवाब देना भी जानता है।’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *