आज इन प्रमुख खबरों पर रहेगी नजर, अपडेट मिलेगा samacharkyari.com पर

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज गोरखपुर में पीएम किसान योजना को करेंगे लांच

देश में दो हेक्टेयर तक की जोत वाले छोटे और सीमांत किसानों के लिए शुरू की गई पीएम किसान सम्मान निधि योजना के तहत 2000 रुपये की पहली किस्त का वितरण रविवार से शुरू हो जाएगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उत्तर प्रदेश के गोरखपुर जिले से किसानों के खातों में राशि ट्रांसफर कर इस योजना की शुरुआत करेंगे।

बड़े एक्शन की सुगबुगाहट, आज दिल्ली में रक्षा मंत्री की तीनों सेना प्रमुखों संग उच्चस्तरीय बैठक

कश्मीर में अलगाववादियों और जमात-ए-इस्लामी के खिलाफ सख्त कार्रवाई शुरु करने और अर्धसैनिक बलों की 100 अतिरिक्त कंपनियों की रवानगी के साथ दिल्ली में  बड़ी तैयारी के संकेत मिल रहे हैं। आने वाले सोमवार को रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण सेना के तीनों प्रमुखों के साथ दो दिन की बैठक करेंगी।

भाजपा कार्यकर्ताओं में आज उत्साह भरेंगे शाह, जम्मू में रैली को संबोधित करेंगे पार्टी अध्यक्ष

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह की रविवार को जम्मू के भगवती नगर में रैली है। राष्ट्रीय महासचिव संगठन राम लाल के साथ शाह जम्मू पहुंचेंगे। वह लोकसभा चुनाव में जीत के लिए भाजपा कार्यकर्ताओं में उत्साह भरेंगे। पुलवामा हमले में शहीदों की स्मृति में शाह की रैली का नाम श्रद्धांजलि सभा रखा गया है।

कश्मीर में पाक परस्त तंत्र खत्म करने की कवायद तेज, अभूतपूर्व सुरक्षा व्यवस्था के साथ हाई अलर्ट

केंद्र सरकार ने पुलवामा आतंकी हमले के बाद पड़ोसी मुल्क पर चौतरफा दबाव बनाने के लिए घाटी में मौजूद पाकिस्तान परस्त तंत्र को खत्म करने की कवायद तेज कर दी है। अलगाववादियों, जमात-ए-इस्लामी और पत्थरबाजों के खिलाफ सख्ती उसी का नतीजा है। इन पर पाकिस्तान से आने वाले आतंकियों को मदद पहुंचने, शरण देने के साथ ही स्थानीय युवाओं को आतंकवाद में शामिल होने के लिए प्रेरित करने का आरोप है।

भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला टी-20 आज, कब-कहां और कैसे देखें LIVE मैच

ऑस्ट्रेलिया को उसी के घर में टेस्ट और वन-डे सीरीज हराने के बाद भारतीय टीम अब अपने घर में नए इरादे के साथ उतरने वाली है। कुछ माह पहले कंगारुओं की जमीन पर हुई टी-20 सीरीज भले ही 1-1 से बराबर हो गई हो, लेकिन इस बार ‘विराट सेना’ मुस्तैदी के साथ ऑस्ट्रेलियाई टीम का स्वागत करने को तैयार है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *