चुनाव में कन्नी काटने वाले भाजपा कार्यकर्ताओं पर है बड़े नेताओं की नजर

गुरुग्राम समाचार क्यारी संजय शर्मा/रवि लोकसभा चुनाव प्रचार और जनसंपर्क में कन्नी काट कर चलने वालों और अंदर खाने भाजपा उम्मीदवार के प्रति भितरघात करने वाले पार्टी कार्यकर्ताओं पर पार्टी नेताओं की नजर है। चुनाव और मतदान की समीक्षा करने के साथ-साथ पार्टी के बडे़ नेता ऐसे कार्यकर्ताओं की गतिविधियों की समीक्षा कर रहे हैं जिनकी चुनाव भूमिका संदिग्ध समझी जा रही हैं। पार्टी के आला नेता ऐसे नेताओं की भूमिका का भी खाका तैयार कर चुके हैं जिन्होंने चुनाव में तो पार्टी उम्मीदवार की कोई मद्द नहीं की और मतदान के बाद खुद को चुनाव में जी जान झोंक देने वाला साबित करने की कोशिश में जुटे हैं।
भाजपा सूत्रों का कहना है कि ऐसे कई नेता व कार्यकर्ताओं की पहचान की जा चुकी है जिन्होंने चुनाव के दौरान पार्टी उम्मीदवार को जिताने और चुनाव प्रचार में कोई रुचि नहीं ली। कुछ लोगों ने तो अंदरखाने अपने-अपने खेमे में पार्टी उम्मीदवार को सबक सिखाने का भी इशारा कर दिया। व्यक्तिगत कारणों से पार्टी उम्मीदवार से खुन्नस रखने वाले इन भाजपा नेताओं का प्रयास रहा कि किसी प्रकार भाजपा उम्मीदवार राव इंद्रजीत सिंह चुनाव में धूल चाट जाएं।
नेताओं ने कार्यकर्ताओं की पार्टी विरोधी इस कार्यशैली का कड़ा नोटिस लिया है। उनका मानना है कि जब पूरे देश में भाजपा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में उन्हीं को केंद्र में रखकर चुनाव मैदान में थी तो पार्टी कार्यकर्ताओं ने विरोधी रुख क्यों अपनाया। उनका यह रवैया एक तरह से श्री मोदी की खिलाफत करने जैसा माना जाएगा। सूत्रों का कहना है कि चुनाव परिणाम के बाद पार्टी उम्मीदवार के प्रति उदासीन और विरोधी रवैया अपनाने वाले पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं पर गाज गिरना तय माना जा रहा है।
भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश मीडिया प्रभारी एवं गुरुग्राम विधायक उमेश अग्रवाल भी पार्टी नेताओं व कार्यकर्ताओं की संदिग्ध गतिविधियों की समीक्षा किये जाने के सवाल पर कहते हैं कि पार्टी विरोधी गतिविधियों की समीक्षा होनी चाहिए और ऐसे लोगों पर पार्टी को कार्रवाई भी करनी चाहिए। उन्होंने दावा किया कि भाजपा पूरे हरियाणा में जीत दर्ज करेगी। सबसे बड़ी जीत गुरुग्राम लोकसभा क्षेत्र से भाजपा उम्मीदवार राव इंद्रजीत सिंह की होगी और इस जीत में सबसे बड़ा योगदान गुरुग्राम विधानसभा क्षेत्र से रहेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *