आपराधिक षडयंत्र में फांसकर रंगदारी एंठने के मामले में वांछित महिला सहित दो आरोपी गिरफ्तार

Spread the love

कैथल एक व्यापारी को आपराधिक षडयंत्र में फांसकर एक लाख 50 हजार रुपए रंगदारी एंठने के मामले में थाना कलायत पुलिस द्वारा करनाल में दबिश देकर अभियोग में वांछित महिला सहित 2 आरोपियों को गिरक्रतार कर लिया गया। जिनके कब्जे से एंठी गई 10 हजार रुपए नकदी बरामद कर ली गई। व्यापारी को षडय़ंत्र में फांसते समय वीडियो बनाने में प्रयुक्त मोबाईल फोन की बरामदगी सहित व्यापक पूछताछ के लिए आरोपी का 21 जून को न्यायालय से पुलिस रिमांड हासिल करने का प्रयास किया जा रहा है, जबकि आरोपी महिला न्यायालय के आदेशानुसार न्यायिक हिरासत में भेज दी गई। पुलिस अधीक्षक शशांक कुमार सावन ने बताया कि थाना प्रबंधक कलायत इंस्पेक्टर सोमबीर की अगुवाई तहत एसआई रघुबीर सिंह, लेडी कांस्टेबल उषा रानी तथा सिपाही बिजेंद्र सिंह की टीम द्वारा मंगल कालोनी करनाल में दबिश देकर किराए के मकान में रह रही करीब 40 वर्षीय आरोपी महिला मीना देवी वासी करनाल तथा उसके दोस्त विनोद वासी सगा जिला करनाल को गिरफतार कर लिया गया। पुलिस द्वारा की गई जांच के दौरान आरोपी महिला के कब्जे से 6 हजार रुपए तथा आरोपी विनोद के कब्जे से 4 हजार रुपए षडयंत्र तहत रंगदारी लेकर एंठी गई नकदी बरामद कर ली गई।

गिरक्रतार की गई महिला व उसके साथी मैरिज ब्यूरो / रिश्ते करवाने का काम करते है। विदित रहे कि अनाज मंडी कलायत निवासी एक व्यवसायी का साला कुंवारा था, जिसके रिश्ते हेतू रिश्ते तय करवाने का काम करने वाले कुराड़ निवासी एक व्यक्ति ने शिकायत कर्ता दुकानदार के मोबाइल फोन पर एक लडक़ी भी फोटो भेजी हुई थी,

जिसे देखने के लिए वे दोनों 4 जून 2019 को गाड़ी में सवार होकर जा रहे थे, तो रास्ते में राजपाल कुराड ने कहा कि हमें लडक़ी की बहन को साथ लेकर चलना है, जो पेहवा में शादीशुदा है। पेहवा पहुंच कर राजपाल के द्वारा फोन की मार्फत लडक़ी की कथित बहन को बुला लिया गया, जिसने बताया कि उसकी बहन व मां उसकी बुआ के घर तरावड़ी गई हुई है, जिसे देखने के लिए सभी दोपहर के समय तरावड़ी पहुंच गए। वहां मकान पर सब्जी मांगने हेतू आई करीब 22 वर्षीय एक लडक़ी को अचानक कमरा में छोडक़र अचानक सभी बाहर निकल गए। तभी हथियारों से लैस 2 युवक वहां पहुंचे, जिनके द्वारा लडकी से छेड़छाड़ करने का आरोप लगाकर दुकानदार से मारपीट की गई, तथा अवैध हथियार की नोक पर उसके तथा लडकी के कपड़े उतवा कर विडियो फिल्म बना उसे ब्लैकमेल करते हुए 10 लाख रुपए की मांग करने लगे, तथा उसे कमरे में बंद कर दिया।

अपनी ईज्जत के चलतेे पिडि़त द्वारा अपने किसी परिचित को फोन करके एक लाख 50 हजार रुपए का प्रबंध करने को कहा तथा आरोपी कलायत आकर नकदी ले गये। किसी को बताने पर परिजनों व पुत्र को जान से मारने की धमकी देते हुए व्यापारी को छोड़ दिया गया तथा रेप मामला दर्ज करवाने की धमकी देकर शीघ्र शेष नकदी का प्रबंधन करने की कहने लगे। दिनांक 7 जून को दर्ज मामले की जांच दौरान कलायत पुलिस द्वारा आरोपी राजपाल कुराड़ 20 जून 2019 को गिरक्रतार किया जा चुका है। गिरक्रतार की गई महिला ने पूछताछ के दौरान कबूल किया कि जब उन्हें पता चला कि उनके खिलाफ थाना कलायत में मामला दर्ज करवा दिया गया, तो उन्होंने शिकायत कर्ता पर दबाब बनाने के लिए उसके खिलाफ 2019 में थाना तरावड़ी में बलात्कार का मामला दर्ज करवा दिया था। पुलिस द्वारा मामले की व्यापक जांच की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *