अवैध हथियारों के साथ अलग-अलग स्थानों से दो आरोपी गिरफ्तार

Spread the love
बेरी,समाचार क्यारी, संजय शर्मा/रवि कुमार:-
झज्जर पुलिस की अलग-अलग टीमों द्वारा विशेष नाइट डोमिनेशन अभियान के तहत गश्त के दौरान सन्देह के आधार पर तत्परता से कार्रवाई करते हुए अलग-2 स्थानों से दो आरोपियों को अवैध असलाह के साथ गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की गई है। विशेष रूप से अपराधों की रोकथाम व अपराधियों की धरपकड़ के लिए गठित सीआईए झज्जर की दो अलग-2 टीमों द्वारा दो आरोपियों को अवैध हथियारों के साथ थाना बेरी क्षेत्र से काबू करने में कामयाबी हासिल की गई। जानकारी देते हुए थाना प्रबंधक बेरी निरीक्षक नरसिंह ने बताया कि सीआईए झज्जर की दो टीमों ने गश्त के दौरान मुस्तैदी से कार्रवाई करते हुए थाना बेरी क्षेत्र के विभिन्न स्थानों से दो आरोपियों को काबू किया। पकड़े गए दोनों आरोपी होली के दिन गांव छुछकवास के एरिया में हुई एक युवक की हत्या के मामले में झज्जर पुलिस के वांछित आरोपी थे। उन्होंने बताया कि पुलिस महानिदेशक हरियाणा श्री मनोज यादव आईपीएस के आदेशानुसार व प्रवर पुलिस अधीक्षक श्री अशोक कुमार आईपीएस के कुशल मार्गदर्शन में झज्जर पुलिस द्वारा आपराधिक गतिविधियों की रोकथाम करने तथा वांछित अपराधियों को पकड़ने के लिए विशेष नाइट डोमिनेशन अभियान चलाया गया। अभियान के तहत अपराध जांच शाखा झज्जर की एक पुलिस टीम मुस्तैदी के साथ गश्त पर तैनात थी। शहर बेरी के एरिया में मुस्तैदी से गश्त पर तैनात पुलिस टीम को एक युवक पैदल आता हुआ दिखाई दिया। जो सामने पुलिस टीम को देखकर संदेहजनक हालात में एकदम से वापिस मुड़कर तेज कदमों से चलते हुए भागने की कोशिश करने लगा । पुलिस टीम द्वारा तत्काल सक्रिय होते हुऐ शक की बिनाह पर ततपरता से पीछा करके उक्त युवक को काबु किया गया । पकड़े गए युवक की मौका पर तलाशी ली गई तो उसके कब्जे से एक देशी पिस्तौल बरामद हुआ। अवैध हथियार के साथ पकड़े गए आरोपी की पूछताछ मे पहचान लक्ष्मण @ लोकेश पुत्र नरेश निवासी गांव दुबलधन जिला झज्जर के तौर पर की गई। पकड़े गए आरोपी के खिलाफ शस्त्र अधिनियम के तहत कारवाही करते हुऐ थाना बेरी में मामला दर्ज किया गया।
             एक अन्य मामले की जानकारी देते हुए थाना प्रबंधक बेरी ने बताया कि सीआईए झज्जर की एक अन्य टीम विशेष अभियान के तहत थाना बेरी के अंतर्गत पुलिस चौकी छूछकवास के एरिया में मुस्तैदी से तैनात थी। पुलिस टीम ने शक की बिनाह पर मुस्तैदी से कार्रवाई करते हुए एक युवक को काबू किया। पकड़े गए युवक की तलाशी ली गई तो उसके कब्जे से एक देशी पिस्तौल बरामद हुआ। देशी पिस्तौल के साथ पकड़े गए आरोपी की पूछताछ में पहचान दीपक @ गाडू पुत्र अनिल निवासी गांव मलिकपुर जिला झज्जर के तौर पर की गई। पकड़े गए आरोपी के खिलाफ शस्त्र अधिनियम के तहत कार्रवाई करते हुए थाना बेरी में मामला अंकित किया गया।
          थाना प्रबंधक बेरी ने बताया कि अलग-अलग स्थानों से अवैध हथियारों के साथ पकड़े गए दोनों आरोपियों ने प्राथमिक पूछताछ में थाना बेरी क्षेत्र में होली के दिन हुई एक युवक की हत्या की वारदात का खुलासा किया। उन्होंने बताया कि पकड़े गए उपरोक्त दोनों आरोपियो ने अपने अन्य साथियों के साथ मिलकर 21 मार्च 2019 को पुलिस चौकी छूछकवास के एरिया में गांव अच्छेज निवासी एक युवक भीम की हत्या करने की वारदात को अंजाम दिया था। अवैध हथियारों के साथ अलग अलग स्थानों से पकड़े गए उपरोक्त दोनों आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए दोनों को अदालत झज्जर में पेश किया गया। जहां से दोनो आरोपियों को पूछताछ के लिए चार दिन के  पुलिस रिमांड पर लिया गया। थाना प्रबंधक बेरी ने बताया कि पुलिस रिमांड के दौरान पूछताछ में पकड़े गए आरोपी से हत्या की उपरोक्त वारदात में और कौन कौन दोषी शामिल थे, के सम्बन्ध में खुलासा होने की संभावना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *