Twitter दे रहा कमाई का बड़ा मौका, बस 600 फॉलोवर से हर माह 43 लाख की कमाई, जानें पूरा प्रोसेस

Spread the love

नई दिल्ली, टेक डेस्क। Twitter Ticketed Spaces: माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्वीटर (Twitter) की तरफ से कमाई का बड़ा मौका दिया जा रहा है। बता दें कि ट्वीटर की तरफ से नया टिकट स्पेसज (Ticketed Spaces) और सुपर फॉलोज (Super Follows) फीचर को लाइव कर दिया गया है। ऐसे में आप आज से ट्वीटर स्पेस के जरिए कमाई कर सकते हैं। साधारण, शब्दों में कहें, तो मौजूदा ट्वीटर स्पेस को होस्ट चाहें, तो टिकट लगाकर पेश कर सकता है, जिसे Ticketed Space नाम दिया गया है। इस स्पेस को ज्वाइन करने के लिए ऑडिएंस को पैसे देने होंगे।

ऐसे करें कमाई

ट्वीटर पर कमाई करने के लिए आपको अपने ट्वीटर स्पेस को मॉनिटाइज करना होगा। यह आपको एक्सक्लूसिव और यूनीक लाइव ऑडियो एक्सपीरिएंस देगा। इसके लिए ऑडिएंस को Ticketed Spaces के लिए पैसे देने होंगे। इसके लिए होस्ट अपने हिसाब से टिकट की कीमत 1 डॉलर यानी करीब 74 रुपये से लेकर 999 डॉलर (करीब 74,433 रुपये) तक कर सकता है।

ट्वीटर के Ticketed स्पेस में यूजर 1 से लेकर अधिकतम 100 लोगों को एक बार में जोड़ सकेंगे। साथ ही अपने फॉलोवर के साथ डीप बांड के लिए इंटीमेट सेटिंग को अपना सकते हैं। स्पेस के प्रमोशन के लिए इन-ऐप पुश नोटिफिकेशन की सुविधा मिलेगी।

अगर आप एक माह में 30 ट्वीटर स्पेस टिकट कन्वर्शेशन करते हैं, और बेहद कम करीब 20 डॉलर प्राइस रखते हैं, तो 100 लोगों की ऑडिएंस में हर दिन 2000 डॉलर की कमाई कर पाएंगें, जो कि मंथली आधार पर करीब 60000 डॉलर (करीब 44,64,000 रुपये) की कमाई कर पाएंगे। इसमें से 3 फीसदी रकम ट्वीटर को देने के बाद भी आपके पास 43,30,080 रुपये की कमाई कर पाएंगे।

ट्वीटर को कितना देना होगा चार्ज

ट्वीटर स्पेस टिकट और सुपर फॉलोवर सब्सक्रिप्शन से होने वाली कमाई का 3 फीसदी हिस्सा ट्वीटर को देना होगा। लेकिन अगर आप ट्वीटर स्पेस से 50,000 डॉलर से ज्यादा कमाई करेंगे, तो ट्वीटर आपसे 20 फीसदी कमाई का हिस्सा लेगा।

कौन कर सकता है होस्ट

ट्वीटर पर अगर आप लाइव सेशन यानी ट्वीटर स्पेस होस्ट करना चाहते हैं, तो आपके कम से कम 600 फॉलोवर होने चाहिए साथ ही प्लेटफॉर्म को मॉनिटाइज करने के लिए 1000 फॉलोवर जरूरी होंगे। इसे फिलहाल अमेरिका में लाइव कर दिया गया है, जल्द भी भारत में भी ट्वीटर स्पेट टिकट फीचर लॉन्च किया जाएगा। इसके लिए ट्वीटर यूजर को 30 दिनों में कम से कम 3 स्पेस होस्ट करने होंगे। ट्वीटर स्पेस होस्ट करने के वाले यूजर्स की उम्र 18 साल से ज्यादा होनी चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published.