समाचार क्यारी-मॉर्निंग न्यूज ब्रीफ

Spread the love

पैगंबर मोहम्मद पर विवादित टिप्पणी के विरोध में पश्चिम बंगाल के हावड़ा और मुर्शिदाबाद में हिंसा हुई है। हावड़ा में शुक्रवार को भी उपद्रव हुआ था। हालांकि, सबसे ज्यादा हिंसा वाले यूपी और झारखंड शांत रहे…। उधर, देश की टॉप फैशन डिजाइनर में गिनी जाने वालीं प्रत्यूषा गरिमेला की लाश उनके घर में मिली है। मौत की वजह अभी साफ नहीं है। मौके से एक नोट मिला, जिसमें लिखा है कि मैं बहुत अकेला महसूस कर रही हूं और डिप्रेशन में हूं।

आज के प्रमुख इवेंट्स

  1. नेशनल हेराल्ड केस में सोनिया और राहुल गांधी को ED के नोटिस पर कांग्रेस देशभर में प्रेस कॉन्फ्रेंस करेगी।
  2. भारत और साउथ अफ्रीका के बीच T20 सीरीज का दूसरा मैच शाम 7 बजे से कटक में खेला जाएगा।
  3. IPL के अगले 5 सीजन के लिए मीडिया राइट्स की नीलामी होगी, इसके लिए सुबह 11 बजे से बोली लगेगी।

    5 बड़ी खबरें, जो आपको अपडेट रखेंगी

    1. पश्चिम बंगाल के हावड़ा में दूसरे दिन भी हिंसा, पुलिस कमिश्नर और SP हटाए गए

    2. यूपी में जुमे पर हुए उपद्रव में 250 से ज्यादा अरेस्ट, CM योगी ने अफसरों को दिया फ्री हैंड
    यूपी में जुमे पर हिंसा के मामले में पुलिस ने 250 से ज्यादा लोगों को पकड़ा है। CM योगी आदित्यनाथ ने अफसरों से कहा है कि उपद्रवियों पर ऐसी कार्रवाई करें कि फिर कोई ऐसी हरकत न करे। इससे पहले सहारनपुर में प्रशासन ने दो आरोपियों के घर का अवैध हिस्सा तोड़ दिया। दोनों के पथराव करते वीडियो मिले थे। इस बीच पुलिस के हाथों कुछ लोगों की पिटाई का वीडियो भी सामने आया है।

  4. 3. राष्ट्रपति चुनाव के लिए ममता का दांव, 8 CM समेत विपक्ष के 22 नेताओं को चिट्‌ठी लिखी
    18 जुलाई को होने वाले राष्ट्रपति चुनाव से पहले पश्चिम बंगाल की CM ममता बनर्जी ने विपक्ष को एक करने की कोशिश शुरू कर दी है। उन्होंने 8 राज्यों के CM समेत विपक्ष के 22 नेताओं को लेटर लिखकर 15 जून को दिल्ली में होने वाली मीटिंग का बुलावा भेजा है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, विपक्ष कांग्रेस नेता और राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे को साझा उम्मीदवार बना सकता है।
  5. 4. राज्यसभा चुनाव में क्रॉस वोटिंग करने वाले विधायक कुलदीप बिश्नोई कांग्रेस से बाहर
    हरियाणा में क्रॉस वोटिंग की वजह से राज्यसभा चुनाव हारने के एक दिन बाद कांग्रेस ने अपने विधायक कुलदीप बिश्नोई को पार्टी से निकाल दिया। बिश्नोई ने पार्टी उम्मीदवार अजय माकन को वोट न देकर निर्दलीय कार्तिकेय शर्मा के पक्ष में वोट किया था। इससे गांधी परिवार के करीबी माकन हार गए। उधर, महाराष्ट्र में कांटे की टक्कर वाली सीट पर BJP के धनंजय महाडिक जीत गए।
  6. 5. फैशन डिजाइनर प्रत्यूषा गरिमेला की मौत, बेडरूम से कार्बन मोनोऑक्साइड का सिलेंडर मिला

    टॉप फैशन डिजाइनर प्रत्यूषा गरिमेला अपने घर में मृत पाई गईं। पुलिस को उनके बेडरूम से कार्बन मोनोऑक्साइड का सिलेंडर मिला है। शक है कि प्रत्यूषा ने खुदकुशी के लिए गैस इस्तेमाल की है। बताया जा रहा है कि प्रत्यूषा डिप्रेशन में थीं। उन्होंने अमेरिका से फैशन डिजाइनिंग की पढ़ाई की थी। कम वक्त में इंडस्ट्री में उनका नाम हो गया। वे बॉलीवुड सेलिब्रिटी के लिए भी काम कर चुकी थीं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.