समाचार क्यारी: दिनभर इन खबरों पर बनी रहेगी नजर

Spread the love

लॉकर डकैती: पुलिस ने बरामद किए 20 लाख के गहने, ग्राहकों को मिलना मुश्किल, फंस सकता है मामला

सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया के लॉकरों से चोरी हुए करोड़ों के गहनों में पुलिस ने 20 लाख के गहने बरामद कर लिए हैं। ग्राहकों को गहने प्राप्त करने के लिए कोर्ट में आवेदन करना होगा, तब पुलिस पहचान करवाएगी। वहीं, यदि  एक गहने पर दो ने दावा किया, तो मामला फंस जाएगा।

हनुमान जयंती, कामदा एकादशी से लेकर गुड फ्राइडे तक, जानिए अप्रैल के दूसरे सप्ताह में आने वाले व्रत एवं त्योहार

11 तारीख दिन सोमवार से अप्रैल माह के दूसरे सप्ताह की शुरुआत हो जाएगी। 11 अप्रैल 2022 से शुरू होने वाला इस महीने का दूसरा सप्ताह 17 अप्रैल तक रहेगा।

 तेल कंपनियों ने जारी किए पेट्रोल और डीजल के दाम, जानें कितनी हैं आज कीमतें

तेल कंपनियों की तरफ से आज चौथे दिन भी पेट्रोल और डीजल के दामों में कोई बढ़ोतरी नहीं हुई है। दिल्ली में एक लीटर पेट्रोल 105.41 रुपये प्रति लीटर जबकि डीजल 96.67 रुपये प्रति लीटर मिल रहा है। मुंबई में पेट्रोल की कीमत 120.51 रुपये व डीजल की कीमत 104.77 रुपये प्रति लीटर  है।

कोलकाता में पेट्रोल का दाम 115.12 रुपये जबकि डीजल का दाम 99.83 रुपये प्रति लीटर है। वहीं चेन्नई में भी पेट्रोल 110.85 रुपये प्रति लीटर तो डीजल 100.94 रुपये प्रति लीटर है। बता दें कि पिछले वर्ष 4 नवंबर के बाद से इन दोनों ईंधन के मूल्य में कोई वृद्धि नहीं की गई थी।

सरकार के राजनीतिक विरोधियों का आरोप था कि पांच राज्यों के चुनाव के कारण मोदी सरकार ने तेल कंपनियों को मूल्य बढ़ाने से रोक रखा था। अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल का भाव 112 डॉलर प्रति बैरल पहुंचने के बाद रविवार को तेल कंपनियों ने डीजल के थोक खरीदारों के लिए मूल्य में 25 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी की थी। तेल डीलरों का कहना है कि खुदरा मूल्य में धीरे-धीरे वृद्धि की जाएगी।

जानें प्रमुख महानगरों में कितनी है कीमत
आज दिल्ली, कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में एक लीटर पेट्रोल और डीजल की कीमतें इस प्रकार हैं।

शहर डीजल पेट्रोल
दिल्ली 96.67 105.41
मुंबई 104.77 120.51
कोलकाता 99.83 115.12
चेन्नई  100.94 110.85

(पेट्रोल-डीजल की कीमत रुपये प्रति लीटर में है।) 

इन राज्यों में 100 रुपये के पार पेट्रोल का भाव
बता दें कि मध्यप्रदेश, राजस्थान, महाराष्ट्र, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, कर्नाटक, ओडिशा, जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में पेट्रोल का भाव 100 रुपये चल रहा है। मुंबई में पेट्रोल की कीमत सबसे अधिक है।

जानिए आपके शहर में कितना है दाम
पेट्रोल-डीजल की कीमत आप एसएमएस के जरिए भी जान सकते हैं। इंडियन ऑयल की वेबसाइट पर जाकर आपको RSP और अपने शहर का कोड लिखकर 9224992249 नंबर पर भेजना होगा। हर शहर का कोड अलग-अलग है, जो आपको आईओसीएल की वेबसाइट से मिल जाएगा।

यूपी के कई शहरों में बारिश व धूल भरी आंधी चलने के आसार, मौसम विभाग ने दी ये जानकारी

उत्तर प्रदेश के कानपुर समेत आसपास के जिलों में लगातार पड़ रही भीषण गर्मी से जल्द ही कुछ राहत मिलने की उम्मीद है।

 पत्नी की मौत बर्दाश्त न कर सका पति, जलती चिता में कूद गया, फिर श्मशान घाट पर जो हुआ उसने सबको झकझोर दिया

उत्तर प्रदेश के महोबा जिले में दिल को झकझोर देने वाला मामला सामने आया है। कस्बा जैतपुर के मोहल्ला बाईपास में विवाहिता की मौत हो गई। पत्नी की मौत पति से बर्दाशत नहीं हुई। अंतिम संस्कार के दौरान पति बृजेश ने पत्नी की जलती चिता में कूदकर जान देने की कोशिश की। मौके पर मौजूद लोगों ने उसे बचाया। बृजेश मामूली रूप से झुलस गया है।

घटना की जानकारी मिलते ही संबंधित थाने की पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने बृजेश का अस्पताल में उपचार करवाया। पति की इस हरकत को देख हर किसी की आंख भर आई। गले में रस्सी का फंदा कसा होने पर मृतका की मां ने ससुरालियों पर दहेज हत्या का आरोप लगाया है। बताते चलें कि थाना अजनर के अकौना गांव निवासी रामरतन ने अपनी पुत्री उमा (23) की शादी वर्ष 2016 में कस्बा जैतपुर निवासी बृजेश कुशवाहा से की थी।

 बगैर दवा दूर होगा मरीजों का दर्द, उपचार तलाशने के लिए देश में बन रहा ‘क्रोनिक पेन बायोलॉजी’

बायोटेक्नोलॉजी विभाग (डीबीटी) से मिली जानकारी के अनुसार देश में मौजूदा क्रोनिक पेन व्यवस्थाओं के बारे में जानने के लिए एक मैप तैयार किया जा रहा है, जिसके आधार पर अन्य देशों की पॉलिसी से तुलना करते हुए भारत क्रोनिक पेन चिकित्सा के क्षेत्र में नए दिशा निर्देश लागू करेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.