पुलवामा में हुई मुठभेड़ में मेजर समेत 4 जवान शहीद, 2 आतंकी ढेर

 

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में सोमवार तड़के सुरक्षाबलों के तलाश और घेराबंदी अभियान के दौरान आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में एक सैन्य अधिकारी सहित चार जवान शहीद हो गए। इसके अलावा इस मुठभेड़ में एक जवान घायल हो गया। वही, मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को ढेर कर दिया है।

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि खुफिया सूचना के आधार पर पुलवामा के पिंगलान इलाके में राष्ट्रीय राइफल्स (आरआर), जम्मू-कश्मीर पुलिस के विशेष अभियान समूह (एसओजी) और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) ने संयुक्त अभियान शुरू किया।

सुरक्षाबलों के जवान जब गांव से बाहर निकलने के रास्ते बंद कर रहे थे तो वहां छुपे आतंकवादियों ने उन पर अंधाधुंध गोलियां चलाना शुरू कर दी। गोलीबारी में सुरक्षाबलों के चार जवान शहीद हो गए। शहीद हुए चार जवानों में एक मेजर भी शामिल है। एनकाउंटर में शहीद हुए जवान 55 राष्ट्रीय राइफ्ल्स से हैं। सूत्रों ने बताया कि मुठभेड़ स्थल पर अतिरिक्त सुरक्षाबलों को भेजा गया है।

वही, आतंकवादियों के गांव से बाहर निकलने के सभी रास्ते बंद कर दिये गये हैं। अंतिम सूचना मिलने तक दोनों ओर से लगातार गोलीबारी जारी है। सूत्रों के अनुसार क्षेत्र में दो से तीन आतंकवादी छुपे हुए हैं। किसी भी प्रदर्शन को टालने के लिए आसपास के गांवों में अतिरिक्त सुरक्षाबलों और पुलिस के जवानों को तैनात किया गया है।

आपको बता दें कि जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में ही गुरुवार को सीआरपीएफ के एक काफिले पर फिदायिन हमला हुआ था। इस आतंकी हमले में 40 जवान शहीद हो गए थे अथवा कई घायल हुए थे। इस आतंकी हमले की जिम्मेदारी आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने ली थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *