मतदान प्रक्रिया की तैयारी पूरी : तरुण

बहादुरगढ़, समाचार क्यारी, सुनील कुमार /हिमांशु:- लोकसभा चुनाव के मद्देनजर 64- बहादुरगढ़ निर्वाचन क्षेत्र के लिए 12 मई को होने वाली मतदान प्रक्रिया की सभी तैयारी प्रशासनिक स्तर पर पूरी कर ली गई है। सहायक निर्वाचन अधिकारी एवं एसडीएम बहादुरगढ़ तरुण कुमार पावरिया स्वयं ईवीएम सहित पोलिंग किट की तैयारियों का जायजा ले रहे हैं। गुरूवार को एसडीएम श्री पावरिया ने झज्जर के राजकीय नेहरू स्नातकोत्तर महाविद्यालय परिसर में बने स्ट्रांग रूम व्यवस्था सहित पोलिंग पार्टी वितरण टीम द्वारा की जा रही तैयारियों पर कर्मियों को प्रोत्साहित किया।
एसडीएम श्री पावरिया ने बताया कि बहादुरगढ़ निर्वाचन क्षेत्र के सभी 216 मतदान केंद्रों पर मतदान प्रक्रिया को व्यवस्थित तरीके से निष्पक्ष रूप से सम्पन्न कराया जाएगा। मतदान केंद्रों के साथ ही 22 ईवीएम बहादुरगढ़ क्षेत्र के लिए रिजर्व में तैयार की गई हैं। उन्होंने कहा कि जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त श्री संजय जून के मार्गदर्शन में प्रशासनिक तैयारियां पूरी की जा रही हैं। उन्होंने स्ट्रांग रूम का भी निरीक्षण करते हुए बताया कि निर्वाचन आयोग के निर्देशों की अनुपालना प्रभावी तरीके से की जा रही है। निष्पक्ष, भयमुक्त चुनाव सम्पन्न कराना ही हमारा दायित्व है जिसे टीम वर्क के साथ निभाया जाएगा। उन्होंने बताया कि बहादुरगढ़ क्षेत्र में आचार संहिता की पालना सुनिश्चित की की जा रही है और एफएसटी टीम सहित अन्य टीमें पूरी मोनिटरिंग की जा रही है। एसडीएम ने बताया कि पोलिंग पार्टी को दी जाने वाली चुनाव सामग्री के वितरण के लिए शुक्रवार, 10 मई को सांय 5 बजे रिसर्हल का भी आयोजन किया जाएगा जिसमें सामान के वितरण के साथ ही पोलिंग उपरांत चुनाव सामग्री जमा कराने संबंध्धित आवश्यक दिशा-निर्देश दिए जाएंगे।
इस मौके पर तहसीलदार बहादुरगढ़ बंसीलाल, नायब तहसीलदार जगबीर सिंह, चुनाव कानूनगो मनोरमा रानी, पूनम चन्द गौड़, एमई ओमदत्त, एएसआर विनोद कुमार सहित अन्य सम्बंधित कर्मी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *