पोलिंग पार्टी किट की पैकिंग कार्य का उपायुक्त ने लिया जायजा

झज्जर, समाचार क्यारी, संजय शर्मा/ रवि कुमार:- जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त संजय जून ने गुरूवार को लोकसभा चुनाव के मद्देनजर चारों विधानसभा क्षेत्रों की चल रही तैयारियों का जायजा लिया। शहर के राजकीय नेहरू स्नातकोत्तर महाविद्यालय प्रांगण में बनाए गए स्ट्रोंग रूम सहित पोलिंग पार्टी किट वितरण केंद्र की स्थिति का भी जायजा लिया।
  उपायुक्त संजय जून ने उपस्थित संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश देते हुए कहा कि भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशों की अनुपालना प्रभावी ढंग से करते हुए लोकसभा चुनाव संपन्न कराने हैं। ऐसे में जिले के चारों सहायक निर्वाचन अधिकारी चुनाव सामग्री के वितरण से लेकर संग्रहण तक की पूरी रूपरेखा तैयार कर लें। उन्होंने मास्टर ट्रेनर को भी अपनी ड्यूटी का निर्वहन बेहतर ढंग से करते हुए सभी ईवीएम को तत्परता से तैयार करने को कहा। उन्होंने मास्टर ट्रेनर को निर्देश देते हुए कहा कि वे ईवीएम को वीवपैट मशीन के साथ पूरी तरह से जांच करवाएं और चारों विधानसभा क्षेत्रों के सहायक निर्वाचन अधिकारी भी पूरी मोनिटरिंग करते हुए चुनाव सामग्री के पोलिंग पार्टी किट तैयार करवाएं।
जिला निर्वाचन अधिकारी श्री जून ने महाविद्यालय प्रांगण में बने स्ट्रोंग रूम का भी बारिकी से निरीक्षण किया। उन्होंने कंट्रोल रूम हेतु किए गए सुरक्षा व्यवस्था प्रबंधों का निरीक्षण करते हुए पुलिस अधिकारियों को भी दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि निष्पक्ष व पारदर्शिता के साथ चुनाव संपन्न कराना प्रशासन की प्राथमिकता है और आपसी तालमेल के साथ सभी टीमें कार्य करें। उन्होंने कहा कि निर्वाचन आयोग की ओर से निर्धारित पोलिंग किट चैक लिस्ट के अनुरूप हो। गुरूवार को चारों विधानसभा क्षेत्रों के लिए पोलिंग पार्टी की किट में चैक लिस्ट के अुनसार सामान पैक करना शुरू कर दिया ताकि पोलिंग पार्टी को मतदान के लिए किसी भी प्रकार की परेशानी न हो।
इस मौके पर एडीसी सुशील सारवान, एसडीएम बेरी डा.राहुल नरवाल, एसडीएम बादली जगनिवास, एसडीएम बहादुरगढ़ तरूण कुमार पावरिया, एसडीएम झज्जर शिखा, सीटीएम अश्विनी कुमार व डीआईओ अमित बंसल सहित अन्य संबंधित अधिकारीगण मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *