अवैध फिटनेस क्लब, जिम व स्वीमिंग पुलों की जांच के लिए कमेटी गठित 

झज्जर,  ( संजय शर्मा /रवी कुमार) :-जिला उपायुक्त सोनल गोयल ने जिला की राजस्व सीमा में अवैध रूप से चल रहे जिम, फिटनेस क्लब और स्वीमिंग पुलों की जांच पड़ताल के लिए अधिकारियों की कमेटी गठित की है। जिला उपायुक्त की ओर से जारी आदेशों के अनुसार जिला प्रशासन के  संज्ञान में आया है कि जिला की राजस्व सीमा में सुरक्षा नियमों की अवहेलना करते हुए फिटनेस क्लब, जिम व स्वीमिंग पुल चलाए जा रहे हैं।
सुरक्षा नियमों की अवहेलना आमजन की सुरक्षा के साथ खिलवाड़ है। प्रशासन ने इसे गंभीरता से लेते हुए संबधित एसडीएम,एस्टेट अधिकारी एचएसवीपी, डीटीपी, संबधित कार्यकारी अभियंता लोक निर्माण विभाग, जिला खेल अधिकारी, संबधित शहरी स्थानीय निकाय के कार्यकारी अधिकारी या सचिव तथा बादली खंड के लिए बादली के बीडीपीओ को इस कमेटी में शामिल किया गया है।
   उपायुक्त ने जांच कमेटी को दस दिन के अंदर निरीक्षण कर रिपोर्ट तैयार करने के आदेश जारी किए हैं। कमेटी जिला में चल रहे बिना जरूरी अनुमति के फिटनेस क्लब, जिम व स्वीमिंग पुलों की जांच पड़ताल करेगी। कमेटी साथ ही विभिन्न विभागों द्वारा जारी अनुमति पत्र यानि एनओसी जारी की गई है या नहीं यह भी जांच पड़ताल कर अपनी रिपोर्ट जिला प्रशासन को सौपेंगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *