मतदाता जागरुकता के लिए जिला में तेज होंगी स्वीप गतिविधियां : संजय जून

Spread the love
झज्जर, निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त संजय जून ने कहा कि लोकसभा आमचुनाव के लिए 12 मई को होने वाले मतदान में जिला में मतदाताओं की अधिक से अधिक भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए स्वीप कार्यक्रम के तहत गतिविधियां तेज की जाएंगी। भारत निर्वाचन आयोग के स्वीप कार्यक्रम के तहत रंगोली, सार्वजनिक स्थलों पर जागरुकता के बोर्ड, सेल्फी प्वाइंट व अन्य कार्य होने चाहिए। उन्होंने यह निर्देश झज्जर जिला की चार विधानसभा क्षेत्रों के एआरओ को लघु सचिवालय स्थित कांफ्रेंस हॉल में आयोजित बैठक के दौरान निर्देश देते हुए कही।
इससे पहले हरियाणा के मुख्य निर्वाचन अधिकारी राजीव रंजन ने वीडियो कांफ्रेंस के जरिए लोकसभा आमचुनाव को लेकर जिला में चल रही तैयारियों की समीक्षा। मुख्य निर्वाचन अधिकारी वीडियो कांफ्रेंस के उपरांत जिला निर्वाचन अधिकारी ने चुनाव को लेकर संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए।
श्री संजय जून के कहा कि मतदाता जागरुकता के लिए चलाए जाने वाले कार्यक्रम के तहत जिला के भीतर से गुजरने वाले राष्ट्रीय राजमार्ग के टोल प्लाजा पर भी 12 मई को होने वाले मतदान के बारे में जागरुकता बोर्ड लगाए जाए। स्वीप कार्यक्रम के तहत जागरुकता से जुड़े कार्यों में अधिक से अधिक जनभागीदारी कराई जाए। उन्होंने बैठक के दौरान निर्वाचन से संबंधित कार्यों की समीक्षा भी की। साथ ही जिला की अधिकारिक वेबसाइट पर भी मतदाता जागरुकता का संदेश डिस्पले करने के निर्देश दिए।
उन्होंने बताया कि मतदान के दिन यह भी सुनिश्चित किया जाए कि मतदान केंद्र पर पीने का पानी, शौचालय, कतार की व्यवस्था बरामदे में की जाए आदि इंतजाम होने चाहिए। उन्होंने कहा कि महिला मतदाताओं को प्राथमिकता के आधार पर मत डालने दिया जाएगा। इस अवसर पर अतिरिक्त उपायुक्त सुशील सारवान, एसडीएम बेरी डा. राहुल नरवाल, एसडीएम बहादुरगढ़ तरूण पावरिया, एसडीएम झज्जर शिखा, सीटीएम अश्वनी कुमार, डीआईओ अमित बंसल, निर्वाचन विभाग से कानूनगो रामनिवास, पवन कुमार, मनोरमा, पूनम, सहायक वीरेंद्र, आनंद कुमार सहित संबंधित अधिकारीगण उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *