नयागांव के रहने वाले 42 साल के शख्स ने पत्नी की चुन्नी से फंदा लगाकर की खुदकुशी

Spread the love

लोग हर छोटे-बड़े पल सोशल मीडिया पर पोस्ट करते हैं, जहां फ्रेंड खूब कमेंट करते हैं। लेकिन ऐसी फ्रेंडलिस्ट किस काम की, जो मुश्किल घड़ी में काम न आए। ऐसा हुआ नयागांव के दशमेश नगर के 42 साल के प्रदीप कुमार के साथ। प्रदीप शुक्रवार सुबह फेसबुक पर लाइव हुए। गले में चुन्नी लपेट रखी थी, जो ऊपर पंखे से बंधी थी। प्रदीप ने कहा-‘मैं खुदकुशी कर रहा हूं। पत्नी से परेशान हो गया हूं।

पत्नी की दोनों बहनें और उनके घरवालों ने मेरा घर बर्बाद कर दिया है। जो मेरे पास पैसा-धेला था, वह चोरी कर ले गए। पांच लाख रुपए पड़े थे, वो भी ले गए। मेरी मौत की जिम्मेदार मेरी पत्नी, उसकी दोनों बहनें और उनके घरवाले होंगे। आखिरी इच्छा यह है कि मेरी मां और बच्चों को हमारे अमृतसर वाले घर में पहुंचा दो। इतना कहने के बाद प्रदीप ने सुसाइड कर लिया।

1 मिनट 4 सेकेंड तक लाइव रहा

फेसबुक पर लाइव होकर 1 मिनट 4 सेंकेड तक प्रदीप दुखड़ा रोता रहा। फेसबुकिया फ्रेंड कमेंट करते रहे कि ‘पाजी ऐसा न करो, यह गलत है’। ‘ये ठीक नहीं है’। ज्यादातर लोग कमेंट करते रहे, लेकिन किसी ने भी न तो पुलिस को फोन किया और न घरवालों से संपर्क करने की कोशिश की।

14 साल पहले हुई थी लव मैरिज

प्रदीप और सीमा की 2006 में लव मैरिज हुई थी। दो बच्चे हैं। एक की उम्र 12 साल तो दूसरे की 9 साल। सीमा मायके गई हुई थी। वीरवार को ही यहां आई थी, लेकिन शुक्रवार सुबह उसका पति से झगड़ा हुआ और करीब साढ़े 9 बजे घर से कैश और गहने लेकर चली गई। पत्नी के जाने के आधे घंटे बाद प्रदीप दूसरे कमरे में गया और फंदा लगा लिया।

पत्नी के खिलाफ केस दर्ज
एसएचओ थाना नयागांव अशोक कुमार ने बताया कि शुक्रवार सुबह 11:30 बजे प्रदीप के पड़ोसियों ने फोन कर सुसाइड की जानकारी दी थी। मां सत्या देवी के बयानों और वीडियो के आधार पर मृतक की पत्नी सीमा के खिलाफ आईपीसी की धारा 306 के तहत मामला दर्ज कर लिया है। सबसे पहले प्रदीप की मां को पता चला कि बेटे ने  सुसाइड कर लिया है। पुलिस ने शव खरड़ के सिविल अस्पताल में पोस्टमार्टम के लिए रखवाया है। प्रदीप हेयर सैलून में काम करता था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *