मेले-तीर्थ, संत-महात्मा मुराद करते पूरी, संतों के आशीर्वाद से मिलती सफलता : धनखड़

झज्जर, समाचार क्यारी ,संजय शर्मा /रवी कुमार :-मेले-तीर्थ एवं संत-महात्मा सबकी मुराद पूरी करते हैं। संतों के डेरों के आशीर्वाद से जीवन में सफलता मिलती है। हरियाणा के कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री ओमप्रकाश धनखड़ ने यह बात गांव हसनपुर स्थित दादा लाडूवाला मंदिर में माथा टेकने के उपरांत ग्रामीणों को संबोधित करते हुए कही। कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री ने सोमवार को गांव हसनपुर के साथ-साथ गांव ढाकला में भी दादा नवाला मंदिर में पूजा अर्चना की।
श्री ओमप्रकाश धनखड़ ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी काशी विश्वनाथ में गंगा आरती व केदारनाथ में साधना करते हैं। धार्मिक स्थलों पर आने से जीवन में सकारात्मकता का भाव पैदा होता है। ऐसे पवित्र स्थान मन में अज्ञानता के भय को भी दूर करते हैं। उन्होंने कहा कि जीवन में पवित्र ऊर्जा और मन में सकारात्मक भाव सबसे बड़ी ताकत होते हैं। उन्होंने दादा लाडूवाला मंदिर में माथा टेककर पूजा अर्चना की और भंडारे में प्रसाद भी ग्रहण किया। मंदिर में पहुंचने पर गांव हसनपुर के बुजुर्ग हजारी लाल ने कृषि मंत्री का पगड़ी बांधकर स्वागत किया।
कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री ने प्रसाद ग्रहण करने के उपरांत ग्रामीणों की समस्याएं भी सुनी और ग्रामीणों की मांग पर मंदिर परिसर में महिलाओं के लिए अलग हॉल का निर्माण कराने का भरोसा दिया। कृषि मंत्री ने बीते वर्ष गांव हसनपुर से दादा लाडूवाला मंदिर तक सड़क बनाने की घोषणा की थी जोकि इस बार पूरी हो गई। ग्रामीणों ने सड़क निर्माण की मांग को पूरा करने के लिए कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री का आभार भी जताया। इस अवसर पर सोमबीर कोडान, प्रवीण जांगड़ा, हवा सिंह सहित अन्य गणमान्य ग्रामीण उपस्थित रहे।
गांव ढाकला में दादा नवाला मंदिर में पहुंचकर कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री ने माथा टेककर पूजा अर्चना की और प्रसाद भी ग्रहण किया। इस दौरान ग्रामीणों की मांग पर दादा नवाला मंदिर में शेड का निर्माण, जोहड़ में गऊ घाट व गांव के विकास से जुड़ी अन्य परियोजनाओं के पूरा करने का भरोसा दिया। इस अवसर पर ग्रामीण बलजीत सिंह, ओमप्रकाश, राज सिंह, जगदेव नंबरदार, जय सिंह, राजा, चीनू, ब्रहमप्रकाश आदि उपस्थित रहे। वहीं जिला प्रशासन की ओर से नायब तहसीलदार ईश्वर सिंह, एक्सईएन यूनूस खान सहित अन्य अधिकारीगण उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *