स्वीप गतिविधि से कर रहे हैं मतदाताओं को मताधिकार के प्रति जागरूक : तरूण

Spread the love
बहादुरगढ़, समाचार क्यारी ,सुनील कुमार /हिमांशु:- म्रविवार, 12 मई को होने वाले लोकसभा चुनाव में मतदाता भयमुक्त हो अपने मताधिकार का प्रयोग करें और लोकतंत्र की मजबूती में अपना सक्रिय योगदान दें। मतदाताओं को उनके अधिकारों के प्रति जागरूक करने के उद्देश्य से 64-बहादुरगढ़ निर्वाचन क्षेत्र में निरंतर स्वीप गतिविधियां चलाई जा रही हैं। इसी कड़ी में शुक्रवार को शहर के सैक्टर छह में मतदाता जागरूकता रैली का आयोजन महिला एवं बाल विकास विभाग की ओर से किया गया।
सहायक निर्वाचन अधिकारी एवं एसडीएम बहादुरगढ़ तरूण कुमार पावरिया ने बताया कि पूरे उपमंडल में विभागीय सहभागिता व सामाजिक संगठनों के सहयोग से निरंतर जागरूकता कार्यक्रम चलाए जा रहे हैं। स्वीप गतिविधियों के अंतर्गत मतदाता जागरूकता रैली, मेहंदी रचाओ प्रतियोगिता, मतदाता शपथ सहित अन्य कार्यक्रमों के जरिए मतदातओं को प्रेरित किया जा रहा है कि आपका मतदान लोकतंत्र की जान है।
सीडीपीओ रशिमा बाला ने मतदाता जागरूकता रैली को किया रवाना : 
शुक्रवार को महिला एवं बाल विकास परियोजना अधिकारी कार्यालय की ओर से सैक्टर 6 स्थित बाल भवन परिसर में कार्यक्रम का आयोजन किया गया। सीडीपीओ रशिमा बाला ने उपस्थित आंगनवाड़ी केंद्रों की वर्कर को मतदाता शपथ दिलाते हुए संकल्प दिलाया कि वे स्वयं तथा अपने आसपास मतदाताओं को प्रभावी ढंग से जागरूक करें कि रविवार, 12 मई को सुबह 7 बजे से सांय 6 बजे के बीच मतदान अवश्य करें। आंगनवाड़ी वर्कर की टीम को सीडीपीओ रशिमा बाला ने हरी झंडी दिखाकर सैक्टर के लिए रवाना किया। उन्होंने बताया कि मतदान प्रक्रिया में भागीदार बनते हुए मतदाता अपने अधिकारों का सही तरीके से उपयोग करे। सशक्त समाज व देश की संरचना के लिए जागरूक मतदाता का दायित्व निभाया जाना बेहद जरूरी है। मतदाता जागरूकता रैली के दौरान सुपरवाइजर सुदेश, अंजू, राखी, शकुंतला सहित नवीन व सुनीता भी मौजूद रही।
एफएसटी टीमों की हर गतिविधि पर पैनी नजर :
एसडीएम तरूण कुमार पावरिया ने बताया कि भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशों की अनुपालना करते हुए यह भी सुनिश्चित किया जा रहा है कि पूरे बहादुरगढ़ उपमंडल में लोकसभा चुनाव के तहत आचार संहिता का उल्लंघन किसी भी रूप से न हो। नाइट पैट्रोलिंग के साथ ही फलाइंग स्कवेड टीम पूरी मुस्तैदी से मोनिटरिंग कर रही हैं। उन्होंने बताया कि उपमंडल में छह फलाइंग स्कवेड टीमें 24 घंटे हर गतिविधि पर पैनी नजर रखे हुए है। वाहनों की चैकिंग की जा रही है तथा किसी भी रूप से आचार संहिता का उल्लंघन करने की स्थिति राजनीतिक दलों द्वारा उत्पन्न न हो पाए, इसका विशेष ध्यान रखा जा रहा है। एफएसटी द्वारा काली फिल्म लगे वाहनों की फिल्म उतवाकर नियमानुसार कार्रवाई भी की जा रही है तथा संदिग्ध भारी वाहनों की भी जांच करने में टीमें मुस्तैद हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *