जम्मू-कश्मीर के अवंतीपोरा और शोपियां में पिछले 24 घंटे में सुरक्षाबलों ने आठ आतंकवादियों को मार गिराया

Spread the love

पम्पोर के मीज इलाके में गुरुवार को एक इनपुट के बाद सर्च ऑपरेशन शुरू किया गया था। इसी दौरान आतंकियों ने फायरिंग शुरू कर दी थी। सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को तो मार गिराया था, लेकिन बाकी आतंकी भागकर स्थानीय जामा मस्जिद में घुस गए थे। इस मस्जिद का कैम्पस बहुत बड़ा है, लिहाजा सुरक्षाबलों को काफी मशक्कत करनी पड़ी। मारे गए आतंकी जैश-ए-मोहम्मद के थे।

सेना और पुलिस ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर दी एनकाउंटर की जानकारी

  • पम्पोर के मीज और शोपियां के मुनांद में आतंकियों के एनकाउंटर पर लेफ्टिनेंट जनरल बीएस राजू और जम्मू-कश्मीर के डीजीपी दिलबाग सिंह ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की। उन्होंने बताया कि दो अलग ऑपरेशन में 24 घंटे में 8 आतंकी मारे गए।
  • पम्पोर में 3 और शोपियां में 5 आतंकियों को मार गिराया। पम्पोर में दो आतंकी मस्जिद में छिपे थे। ऑपरेशन के दौरान यह ध्यान रखा गया कि मस्जिद को कोई नुकसान न हो।
  • ले. जनरल राजू ने कहा कि मैं कश्मीर की जनता का धन्यवाद करना चाहता हूं कि उनका शांति में विश्वास कायम है। उनका यही भरोसा हमारे ऑपरेशंस की कामयाबी की वजह है। मुझे विश्वास है कि आने वाले महीनों में हम इस प्रक्रिया को आगे ले जाएंगे और यहां सामान्य हालात होंगे।

शोपियां में 30 घंटे चला ऑपरेशन  
वहीं, शोपियां के मुनांद में हुए एनकाउंटर में शुक्रवार को चार आतंकी मारे गए। इससे पहले गुरुवार को यहां एक आतंकी मारा गया था। यह एनकाउंटर 30 घंटे चला।

अनंतनाग में एक आतंकी गिरफ्तार
उधर, दक्षिणी कश्मीर के अनंतनाग में गुरुवार को सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को गिरफ्तार भी किया। उसके पास हथियार और विस्फोटक मिले हैं। न्यूज एजेंसी वार्ता के सूत्रों के मुताबिक, पकड़ा गया आतंकी कुलगाम के रेदवानी का इमरान डार है। वह हाल ही में आतंकी संगठन में शामिल हुआ था।

इस महीने 35 आतंकी मारे गए
19 दिन में आज 11वां एनकाउंटर था। इससे पहले 9 एनकाउंटर में 28 आतंकी मारे गए। पिछले दिनों पाकिस्तान से ऑपरेट हो रहा नार्को-टेरर रैकेट भी पकड़ा गया। ये रैकेट आतंकियों के लिए फंडिंग में मदद कर रहा था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *