सिवानी में लंबी दूरियों की गाडिय़ों के ठहराव की मांग को लेकर विभिन्न संगठनों ने सौंपा ज्ञापन

सिवानी मंडी (दर्शनलाल असीजा) स्थानीय रेलवे स्टेशन पर लंबी दूरी की गाडिय़ों के ठहराव, हिसार-बीकानेर के लिए नई रेल सेवा शुरू करने की मांग को लेकर विभिन्न संगठनों के लोगों का एक शिष्टमंडल स्टेशन मास्टर और रेलवे उपभोक्ता सलाहाकार बोर्ड के सदस्य प्रेम किशन शर्मा से मिला। नपा उपप्रधान प्रतिनिधी रमेश कोठारी के नेतृत्व में उन्होंने उन्हें ज्ञापन सौंपा और ट्रेन के ठहराव की मांग उठाई। स्टेशन मास्टर ने उनकी इस मांग को आला अधिकारियों तक भिजवाने और बोर्ड सदस्य ने डीआरएम से मिलकर इस समस्या का समाधान करने का भरोसा दिलाया। स्थानीय लोगों ने चेतावनी दी है कि रेलवे ने उनकी मांगे पूरी नहीं की तो उन्हें आंदोलन का रास्ता अपनाना पड़ेगा।
गौरतलब है कि रेलवे की तरफ से विवेक एक्सप्रेस, जम्मुतवी और समर स्पेशल  ्रेन का संचालन किया हुआ लेकिन लंबे समय से यहां के लोग इस रेल सेवा का लाभ नहीं उठा पा रहे है।

रेलवे की तरफ से सिवानी में इन ट्रेनों का ठहराव नहीं दिया गया है। इन रेल सेवाओं में सफर के लिए यहां के लोगों को हिसार अथवा राजगढ़ जाना पड़ता है जिससे उन्हें काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। नपा उपप्रधान प्रतिनिधी रमेश कोठारी, कृष्ण फोगला, राजू पूनिया, रामसिंह जांगड़ा, बहादुर गट्टानी, सुधीर श्योराण, सुरेंद्र सिंधू, आशीष, नवीन, परविंद्र आदि ने बताया कि राजस्थान के रामपुरा के छोटे से रेलवे स्टेशन पर दिल्ली जाने वाली हर ट्रेन का ठहराव हो सकता है तो वे सिवानी के साथ भेदभाव नहीं होने देंगे। उन्होंने कहा कि रेलवे अगर गाडिय़ों का ठहराव यहां करवाता है और नई ट्रेनों का संचालन करता है तो ना केवल यात्रियों का इसका लाभ मिलेगा बल्कि रेलवे के राजस्व में भी बढ़ोतरी होगी। स्टेशन मास्टर चेतराम मीणा व बोर्ड के सदस्य प्रेम शर्मा ने आश्वासन दिलाया है कि उनकी इस मांग को आला अधिकारियों तक पहुंचाया जाएगा। ज्ञापन देने के बाद उन्होंने कहा कि रेलवे ने जल्द ही उनकी मांग को पूरा नहीं किया तो वे आंदोलन को मजबूर होंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *