हिमाचल प्रदेशः गहरी खाई में गिरी बस, 10 यात्रियों की मौत

शिमला। डलहौजी-पठानकोट मार्ग पर पंजपुला के समीप एक निजी बस गहरी खाई में जा गिरी, जिससे बस में सवार 10 लोगों की मौत हो गई, जबकि करीब 35 लोग घायल हो गए। शनिवार शाम  हुए इस हादसे में 45 सीटर बस के परखच्चे उड़ गए।

सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने स्थानीय लोगों और सेना के जवानों की मदद से शव खाई से निकाले। घायलों को भी बड़ी मुश्किल से सड़क तक लाया गया, उसके बाद उन्हें प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र बनीखेत और सिविल अस्पताल डलहौजी पहुंचाया। बस में 45 के आसपास क्षेत्र के लोग सवार थे।

एसपी चंबा डॉ. मोनिका ने बताया कि बस पठानकोट से डलहौजी जा रही थी, लेकिन जैसे ही बस नैणी खड्ड के पास पंजपुला के समीप पहुंची तो चालक ने नियंत्रण खो दिया और बस गहरी खाई में जा गिरी।

बस गिरते ही चीखपुकार मच गई। गाड़ी को खाई में गिरता देख स्थानीय लोग मौके पर पहुंचे। लोगों ने इसकी सूचना पुलिस को दी और राहत व बचाव शुरू किया। सूचना मिलने के बाद डीएसपी की अगुवाई में टीम मौके पर पहुंची।

घायलो को एंबुलेंस और लोगों के निजी वाहनों के माध्यम से अस्पताल पहुंचाया गया। पुलिस ने घायलों के बयान लेकर मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है। वहीं, मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने चंबा के पास हुई बस दुर्घटना पर दुख व्यक्त किया है।

मुख्यमंत्री ने जिला प्रशासन को तत्काल राहत अभियान सुनिश्चित करने और दुर्घटना के पीड़ितों को हर संभव सहायता प्रदान करने के निर्देश दिए हैं। सीएम ने  कहा कि राज्य सरकार दुख की इस घड़ी में हादसे के शिकार हुए लोगों के परिजनों के साथ है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *