द्वितीय राष्टï्रीय लोक अदालत 13 जुलाई को : कमलकांत

प्राधिकरण चेयरमैन कमलकांत ने ली अधिकारियों की बैठक
 डालसा चेयरमैन कमलकांत का सचिव अंकिता शर्मा ने किया स्वागत
झज्जर, समाचार क्यारी ,सुनील /कुमार हिमांशु :- जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के चेयरमैन तथा जिला एवं सत्र न्यायाधीश कमलकांत ने कहा कि  13 जुलाई को द्वितीय राष्टï्रीय लोक अदालत का आयोजन झज्जर व बहादुरगढ़ न्यायिक परिसर में किया जाएगा। जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के तत्वावधान में लगने वाली द्वितीय राष्टï्रीय लोक अदालत में विभिन्न विभागों से संबंधित लंबित परिवादों की सुनवाई दोनों पक्षों की मौजूदगी में की जाएगी। प्राधिकरण के चेयरमैन ने सोमवार को न्यायिक परिसर के कांफ्रेंस हाल में संबंधित विभागीय अधिकारियों की बैठक ली और आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। प्राधिकरण की सचिव एवं सीजेएम अंकिता शर्मा ने चेयरमैन व अन्य अधिकारियों का स्वागत करते हुए उन्हें द्वितीय राष्टï्रीय लोक अदालत के सफल आयोजन में सहभागी बनने के लिए प्रेरित किया।
जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के चेयरमैन कमलकांत ने जानकारी देते हुए बताया कि इसी वर्ष मार्च माह में पहली राष्टï्रीय लोक अदालत का आयोजन हुआ था और अब द्वितीय राष्ट्रीय लोक अदालत 13 जुलाई को लगेगी। उन्होंने बताया कि इस राष्टï्रीय लोक अदालत के लिए झज्जर व बहादुरगढ़ न्यायिक परिसर में न्यायिक बेंच का गठन किया जाएगा। जिला एवं सत्र न्यायालय परिसर झज्जर तथा उपमंडल न्यायिक परिसर बहादुरगढ़ में लगने वाली इस द्वितीय राष्ट्रीय लोक अदालत में एचएमए, एमएसीटी, सिविल, क्रिमिनल, सीओएमए, ट्रैफिक से संबंधित, समरी, सीएचआई, डीवी एक्ट,रिकवरी सूट से संबंधित विभिन्न विभागों के लंबित केस रखे जाएंगे। साथ ही झज्जर व बहादुरगढ़ न्यायालय के केस का निपटान भी आपसी भाईचारे के साथ किया जाएगा।
जिला विधिक सेवा प्राधिकरण सचिव अंकिता शर्मा ने बताया कि इस प्रकार राष्टï्रीय लोक अदालत केआयोजन का मुख्य उद्देश्य सौहार्दपूर्ण तरीके से परिवादी को राहत पहुंचाते हुए लंबित केस का निपटान करना है। उन्होंने कहा कि प्राधिकरण के चेयरमैन के मार्गदर्शन में झज्जर व बहादुरगढ़ न्यायिक परिसर में 13 जुलाई को लगने वाली राष्टï्रीय लोक अदालत के लिए बैंच का गठन किया जाएगा और शैड्यूल जारी करते हुए विभागीय मामलों का निपटान किया जाएगा। उन्होंने प्रशासन के अधिकारियों से राष्टï्रीय लोक अदालत में सक्रिय सहयोगी बनने की बात कही।
इस मौके पर एडीसी सुशील सारवान, डीआरओ मनबीर सांगवान, डीएसपी रणबीर सिंह, बिजली, जनस्वास्थ्य, श्रम, स्वास्थ्य विभाग के अधिकारीगण, नगरपरिषद बहादुरगढ़, नगरपालिका झज्जर व बेरी के सचिव सहित अन्य संबंधित अधिकारी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *