हिमाचल प्रदेश में सिरमौर जिले के खड़कोली के पास स्कूली बस गहरी खाई में जा गिरी

Spread the love

शिमला : हिमाचल प्रदेश में सिरमौर जिले के खड़कोली के पास शनिवार सुबह एक स्कूली बस गहरी खाई में जा गिरी। इस हादसे में छह स्कूली बच्चों सहित 7 लोगों की मौत हो गई। राज्यपाल आचार्य देवव्रत और मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने इस हादसे पर गहरा दुख जताया।

राज्यपाल ने कहा, ‘‘यह एक दुखद घटना है, जिसमें छह मासूम स्कूली बच्चों ने भी अपने प्राण गंवाए।’’ उन्होंने शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना जताई।

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने भी शोक संतप्त परिवारों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त की और दुर्घटना में घायल बच्चों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना की।

मुख्यमंत्री ने जिला प्रशासन को दुर्घटना में मारे गए बच्चों के परिजनों को हर संभव सहायता उपलब्ध करवाने के निर्देश दिए। उन्होंने घायल बच्चों को बेहतर उपचार कराए जाने के भी निर्देश दिए।

पुलिस के अनुसार, ददाहू स्थित आदर्श विद्या निकेतन स्कूल की बस सुबह करीब आठ बजे 18 स्कूली बच्चों को ले जाते समय ददाहू-संगड़ाह मार्ग पर खड़कोली के समीप एक गहरी खाई में जा गिरी। तीन स्कूली बच्चों और बस के चालक की मौके पर मौत हो गई, जबकि अन्य तीन को नाहन के अस्पताल में मृत घोषित कर दिया गया।

गंभीर रूप से घायल पांच बच्चों को पीजीआई चंडीगढ़ रेफर किया गया है और सात अन्य को नाहन अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.