सरकार पूरा करने जा रही बड़ा चुनावी वादा, 600 मेधावियों को मिलेंगे लैपटॉप

Spread the love

हरियाणा की मनोहर लाल सरकार चुनाव से पहले किया गया एक बड़ा वादा पूरा करने जा रही है। दरअसल, सरकार ने मेधावी विद्यार्थियों को मुफ्त लैपटॉप देने का निर्णय लिया है। सरकार तीन जुलाई 2019 को छह सौ मेधावी विद्यार्थियों को लैपटॉप प्रदान करेगी। दसवीं की 2016, 2017 और 2018 की बोर्ड परीक्षा में मेरिट में आए विद्यार्थियों को लैपटॉप दिए जाएंगे।

टॉप 25 मेधावी विद्यार्थियों को सीएम मनोहर लाल खुद लैपटॉप देंगे। इसके लिए पंचकूला स्थित रेड बिशप में राज्य स्तरीय लैपटॉप वितरण समारोह आयोजित किया जाएगा। इसमें पंचकूला, कुरुक्षेत्र, यमुनानगर और अंबाला जिले के अलावा प्रदेश के सभी टॉप-25 विद्यार्थी पुरस्कृत किए जाएंगे। अन्य जिलों में डीसी मेधावी छात्रों को लैपटॉप बांटेंगे।

सेकेंडरी शिक्षा महानिदेशक डॉ. राकेश गुप्ता की ओर से इस संबंध में तैयारियां मुकम्मल करने के लिए सभी जिला शिक्षा अधिकारियों को पत्र भेज दिया गया है। याद रहे कि भाजपा ने 2014 विधानसभा चुनाव के घोषणा पत्र में मेधावी छात्रों-छात्राओं को मुफ्त लैपटॉप देने का एलान किया था। इस वादे के पूरा न होने पर विपक्ष उंगली उठाता था, जिसे अब पूरा करके सरकार विरोधी दलों का मुंह बंद करने जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *