हथियार के बल पर छिना-झपटी करने के आरोप में एंटी नारकोटिक सैल ने बैग व हथियार के साथ किया चार को काबू

समाचार क्यारी , कुरुक्षेत्र ,कांता रानी:-

आरोपी शुभम व हरविन्द्र को दिनांक 18 फरवरी 2021 को हिनौरी पुल के पास नहर की पटरी से मोटरसाईकिल सहित गिरफ्तार किया गया था जिन्होंने अपनी गिरफ्तारी उपरान्त बताया था कि इस वारदात में उनके साथ सागर कुमार पुत्र शेर सिंह वासी गढी जट्टान जिला करनाल भी शामिल था ।

आरोपियों की निशानदेही पर दिनांक 19 फरवरी 2021 को सागर को भी गिरफ्तार करके माननीय अदालत में पेश करके आरोपी शुभम व सागर को एक दिन के पुलिस रिमाण्ड पर लेकर मामले में आगामी जांच करते हुए पुलिस ने वारदात में प्रयोग देसी कट्टा, 4 जिन्दा रौंद, छिना हुआ बैग, सैंमसंग टैब, आई.कार्ड व 2 रजिस्टर के इलावा पन्द्रह सौ रुपये बरामद करने में सफलता हासिल की है। यह जानकारी पुलिस अधीक्षक कुरूक्षेत्र, श्री हिमांशु गर्ग ने दी।

उक्त जानकारी देते हुए श्री गर्ग ने बताया कि दिनांक 15 फरवरी 2021 को अंकित पुत्र माधोराम वासी गांव नन्दी फिरोजपुर सहारनपुर उत्तरप्रदेश ने पुलिस को दी अपनी शिकायत में बताया कि वह दिनाक 15 फरवरी 2021 को अपनी मोटरसाईकल नं. UP-11AW-4678 पर सवार होकर बैंक ब्रांच लाडवा से ग्राहको से कलैक्शन करने गांव भूत माजरा गया था ।

जब वह गांव भुत माजरा से लोन की किस्त लेकर बैंक के लिए वापिस चला और जब भूत माजरा बापदी रोड पर शमशान घाट के पास पहुंचा तो पिछे से एक बिना नम्बर की मोटरसाईकिल पर सवार होकर दो लडके आये जिन्होंने उसकी मोटरसाईकिल के बराबर मे लाकर मोटरसाईकिल पर बैठे लडके ने उसकी मोटरसाईकिल पर लात मारी।

जिससे वह मोटरसाईकिल सहित नीचे गिर गया। मोटरसाईकिल पर पिछे बैठा हुआ लडका उतर कर उसका बैग छीनने के लिए आय़ा तो वह एक दम उठ के भागने लगा तो दुसरा लडका जो मोटरसाईकिल पर बैठा था। मोटरसाईकिल से उतर कर आया और आते ही उसकी तरफ हथियार तान लिया और उसको डरा कर बैग छिनकर दोनों लडके मोटरसाईकिल पर सवार होकर भाग गये ।

उसके बैग मे 6510 रुपये के करंसी नोट, सैमसंग का टैब, आई कार्ड व अन्य कागजात थे । जिस शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज करके जांच सहायक उप निरीक्षक अशोक कुमार को सौंपी दी । इसके बाद मामले की जांच एन्टी नारकोटिक सैल को सौंपी गई। एन्टी नारकोटिक सैल के प्रभारी निरीक्षक मनदीप के मार्ग-निर्देश में सहायक उप निरीक्षक सुरेन्द्र कुमार, सतीश कुमार, हवलदार कुलदीप, राजेश व सिपाही संजीव कुमार की टीम आरोपियों की तलाश में लाडवा के आस-पास मौजूद थी ।

पुलिस को गुप्त सुचना मिली कि बपदी शमशान धाट के पास से हथियार के बल पर बैग छिनने के आरोपी इस समय हिनौरी पुल के पास किसी वारदात को अंजाम देने के फिराक में प्लसर मोटरसाईकिल पर नहर की पटडी पर खडे हैं ।

सुचना मिलते ही पुलिस टीम ने दो लडकों को काबु करके उनके नामपता पुछे जिन्होंने अपने नाम शुभम उर्फ पवन उर्फ कटार पुत्र पूर्ण सिंह वासी छापर जिला करनाल व हरविन्द्र उर्फ गोलू पुत्र गुलाब सिंह वासी भुत माजरा बताया। पुलिस की पुछताछ पर आरोपियों ने स्वीकार किया कि उन्होंने सागर कुमार पुत्र शेर सिंह वासी गढी जट्टान जिला करनाल के साथ मिलकर 15 फरवरी 2021 को एक राहगीर से हथियार के बल पर बैग छिना था।

आरोपियों को गिरफ्तार करके उनकी पहचान पर आरोपी सागर कुमार पुत्र शेर सिंह वासी गढी जट्टान जिला करनाल को उसके घर से काबु करके गिरफ्तार कर लिया। आरोपियों ने पुलिस की गहनता से पुछताछ पर बताया कि हरविन्द्र उर्फ गोलू ने उन्हें बताया था कि उनके गांव में कोई बैंक का आदमी आता है और लोगों से किस्त के पैसे इकटठे करके ले जाता है।

जैसे ही वह गांव में आयेगा मैं फोन पर सुचना दे दुंगा और जैसे ही वह पैसे लेकर जायेगा उसकी भी सुचना उनको दे देगा। हरविन्द्र के फोन से सुचना मिलने के बाद उन्होंने बपदी शमशान घाट के पास एक मोटरसाईकिल सवार से हथियार के बल पर बैग छिन लिया था जिसमें 6510 रुपये, सैमसंग का टैब, आई कार्ड व अन्य कागजात थे। तीनों आरोपियों को माननीय अदालत में पेश किया गया। आरोपी हरविन्द्र उर्फ गोलू दिव्यांग है ।

जिसको माननीय अदालत ने कारागार भेज दिया तथा आरोपी शुभम व सागर का एक दिन का पुलिस रिमाण्ड मंजुर किया। पुलिस ने रिमाण्ड अवधि के दौरान वारदात में प्रयोग एक देसी कट्टा, 4 जिन्दा रौंद, छिना हुआ बैग, सैंमसंग टैब, आई.कार्ड व 2 रजिस्टर के इलावा पन्द्रह सौ रुपये बरामद किये। पुलिस की पुछताछ पर यह भी बात सामने आई है कि शुभम उर्फ कटार ने दिल्ली में किसी से तीन लाख रुपये छिने थे ।

जिसको कोरोना को कारण 40 दिन के पैरोल पर छोडा गया था। उसके बाद उसका पैरोल का समय बढता गया। आरोपी ने यह भी स्वीकार किया कि उसने 15 दिसम्बर 2020 को इन्द्री के एरिया से हथियार के बल पर एक मोटरसाईकिल छिनी थी। आरोपी ने बताया कि उसको यह देसी कट्टा हरदीप उर्फ छोटा पुत्र शिवकुमार वासी छापर करनाल ने दिलवाया था ।

जिसको भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया । आरोपी हरदीप सिंह उर्फ छोटा को आगामी जांच हेतु पुलिस रिमाण्ड पर लिया जाएगा। जांच जारी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *