पुलिस टीम पर हमला, सीओ और एसओ समेत 8 शहीद

Spread the love

कानपुर: उत्तर प्रदेश में कानपुर के बिठूर में बदमाशों ने दबिश देने गई पुलिस टीम पर फायरिंग कर दी जिसमें सीओ और एसओ समेत 8 पुलिसकर्मी शहीद हो गए. ये घटना शिवली थाना क्षेत्र के विकरू गांव की है जहां देर रात पुलिस दबिश देने गई थी. फायरिंग में 6 पुलिसकर्मी घायल भी हो गए हैं.

मुठभेड़ के दौरान सीओ और बिठूर थाने के प्रभारी समेत कई पुलिसकर्मियों को गोली लगी है. घायल पुलिसकर्मियों का रीजेंसी हॉस्पिटल में इलाज चल रहा है. पुलिस विकास दुबे नामक हिस्ट्रीशीटर को पकड़ने के लिए विकरू गांव में गई थी. हमलावरों ने छतों से पुलिस पर गोलियां बरसाईं.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शहीद पुलिसकर्मियों को श्रद्धांजलि दी और उनके परिजनों के लिए संवेदना व्यक्त की. सीएम योगी ने बदमाशों पर सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं. वो अपर मुख्य सचिव और डीजीपी के लगातार संपर्क में हैं.

यूपी के डीजीपी हितेंद्र चंद्र अवस्थी ने कहा कि पुलिस को रोकने के लिए बदमाशों ने रास्ते में जेसीबी लगा दी थी. योजना बनाकर हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे और उसके साथियों ने पुलिस टीम पर हमला किया.

बता दें कि रीजेंसी हॉस्पिटल में भर्ती घायल पुलिसकर्मियों की हालत गंभीर है. पुलिस की टीम चौबेपुर थाना क्षेत्र के विकरू गांव में दबिश देने गई थी जहां बदमाशों ने पुलिस टीम पर जमकर फायरिंग की. मुठभेड़ के दौरान बिठूर थाना प्रभारी कौशलेंद्र प्रताप सिंह समेत कई पुलिसकर्मी को गोली लगी. बदमाश विकास दुबे और उसके साथियों ने पुलिस के कई असलहे को भी लूट लिए.

कानपुर आईजी रेंज मोहित कुमार ने बताया कि 10-15 बदमाशों ने घात लगाकर पुलिस टीम पर हमला किया.

जान लें कि इससे पहले बदमाश विकास दुबे थाने में घुसकर राज्यमंत्री और पुलिसकर्मी सहित कई लोगों की हत्या कर चुका है. एडीजी कानपुर जोन आईजी रेंज, एसएसपी कानपुर समेत कई जिलों की पुलिस फोर्स मौके पर मौजूद है और कॉम्बिंग जारी है. वारदात को अंजाम देने के बाद आरोपी मौके से फरार हो गए.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *