पुलवामा में सुरक्षाबलों ने 2 आतंकी मार गिराए

Spread the love

श्रीनगर. जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मंगलवार तड़के मुठभेड़ शुरू हुई। इसमें अब तक दो आतंकी मारे गए हैं। फिलहाल एनकाउंटर जारी है और दोनों ओर से गोलीबारी हो रही है।

न्यूज एजेंसी के मुताबिक, सुरक्षाबलों को पुलवामा के बंदजू इलाके में करीब 5 आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली थी। इसके बाद पुलिस और अर्धसैनिक बलों ने इलाके में तलाशी अभियान चलाया। इस दौरान आतंकियों ने फायरिंग शुरू कर दी।

इस महीने पाक की फायरिंग में चौथा जवान शहीद

इस महीने पुंछ और राजौरी में पाकिस्तान की तरफ से की गई फायरिंग में यह चार जवान शहीद हुए हैं। सोमवार को नौशेरा में पाकिस्तानी सेना की गोलाबारी में फॉरवर्ड पोस्ट पर तैनात एक जवान शहीद हो गए थे। राजौरी में 4 जून और 10 जून को दो जवान शहीद हुए थे। इसके बाद 14 जून को पुंछ जिले में एक जवान शहीद हुआ था। इस साल 10 जून तक जम्मू-कश्मीर में पाकिस्तान की ओर से 2027 बार गोलाबारी की गई है।

चार महीने में 4 आतंकी संगठनों के सरगना मारे गए हैं

जम्मू-कश्मीर में बीते 4 प्रमुख आतंकी संगठनों के चीफ का 4 महीने में सफाया हो गया है। बीते रविवार को जम्मू कश्मीर पुलिस ने हिजबुल मुजाहिदीन और इस्लामिक स्टेट से जुड़े तीन आतंकियों को मार गिराया था। इनमें से एक हिजबुल सरगना था। इसके बाद जम्मू-कश्मीर आईजी विजय कुमार ने बताया कि 4 महीने में लश्कर-ए-तैयबा, जैश-ए-मोहम्मद, हिजबुल मुजाहिदीन और अंसार गजवत-उल हिंद के सरगना मारे गए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *