फर्जी लेबल लगी शराब की बरामदगी के मामले में वांछित एक आरोपी गिरफ्तार आरोपी को पूछताछ के लिए लिया गया 4 दिन के पुलिस रिमांड पर

समाचार क्यारी, झज्जर, संजय शर्मा/हिमांशु:-

अवैध शराब की बोतलों पर नकली लेबल लगाकर शराब की तस्करी करने के मामले में वांछित एक आरोपी को गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल की गई है।

थाना शहर झज्जर क्षेत्र के बादली रोड पर शराब की बोतलों पर फर्जी लेबल लगाकर तस्करी करने वाले गिरोह में शामिल एक आरोपी को गिरफ्तार किया गया।

जानकारी देते हुए सीआईए प्रभारी ने बताया कि जिला में अवैध शराब सहित नशीले पदार्थों की तस्करी में लिप्त दोषियों को पकड़ने के लिए झज्जर पुलिस द्वारा विशेष रूप से कार्रवाई अमल में लाई जा रही है।

सीआईए झज्जर की टीम थाना शहर झज्जर क्षेत्र के बादली रोड पर एक गोदाम से भारी मात्रा में अवैध शराब सहित फर्जी लेबल लगाने की सामग्री बरामद की गई थी।

उन्होंने बताया कि सीआईए झज्जर में तैनात सहायक उप निरीक्षक पवन कुमार के नेतृत्व में पुलिस की एक टीम झज्जर क्षेत्र में गश्त पर तैनात थी।

टीम को गश्त के दौरान गुप्त सूचना मिली कि सुरेंद्र निवासी गांव रणखंडा अपने साथियों के साथ मिलकर अवैध शराब की बोतलों पर नकली लेबल लगाकर तैयार करके बेचने का अवैध धंधा करता है।

उसने झज्जर बादली रोड पर एक निजी स्कूल के पास गोदाम बना रखा है।

जिसमें भारी मात्रा में अवैध शराब नकली लेबल लगाकर तैयार की जा रही है। गुप्त सूचना पर तुरंत सक्रिय होते सीआईए की टीम द्वारा नियमानुसार सतर्कता से प्लांट पर छापेमार कार्रवाई की गई।

गोदाम के अंदर भारी मात्रा में अवैध शराब व अन्य सामान रखा हुआ मिला।

मौका पर पांच आरोपियों को काबू किया गया। पकड़े गए आरोपियों ने पूछताछ में अपने नाम सुरेन्द्र, सुंदर, मनाज़िर, मोहम्मद फरमान तथा साहिल बतलाए।

पुलिस टीम द्वारा नियमानुसार गहनता से तलाशी ली गई तो उसमें भारी मात्रा में तैयार ब्लेंडर प्राइड, रॉयल स्टैग, ओल्ड मोंक की पेटियों सहित शराब बनाने में प्रयुक्त होने वाली सामग्री बरामद की गई थी।

टीम द्वारा छापेमार कार्रवाई करते हुए गोदाम से अलग-अलग मारका की फर्जी लेबल लगी 714 पेटी शराब, अलग-अलग मारका के फर्जी लेबल लगी भारी मात्रा में खाली बोतलें व शराब की बोतलों पर लगने वाले लेबल व अन्य सामग्री बरामद की गई थी।

एसपी श्री राजेश दुग्गल के दिशा निर्देशों की पालना करते हुए झज्जर पुलिस द्वारा अवैध शराब की तस्करी में लिप्त गिरोह के पांच आरोपियों को पकड़ने में कामयाबी हासिल की गई थी।

जिला में मादक पदार्थों व शराब की तस्करी के अवैध धंधे पर अंकुश लगाने तथा तस्करी के अवैध धंधे में लिप्त दोषियों की धरपकड़ के लिए झज्जर पुलिस द्वारा कड़ी निगाह रखी जा रही है।

उन्होंने बताया कि उपरोक्त मामले  एक आरोपी को गुप्त सूचना के आधार पर काबू करने में कामयाबी हासिल की गई। पकड़े गए मामले के छठे आरोपी की पूछताछ में पहचान वीरेंद्र निवासी नजफगढ़ दिल्ली के तौर पर की गई थी।

पकड़ा गया आरोपी शराब की बोतलों पर लगने वाले फर्जी लेबल की सप्लाई करता था।             उन्होंने बताया कि अवैध शराब की तस्करी व नकली लेबल लगाने के उपरोक्त मामले में वांछित एक अन्य आरोपी को काबू करने में कामयाबी हासिल की गई है।

सीआईए की टीम द्वारा गुप्त सूचना के आधार पर तत्परता से कार्रवाई करते हुए आरोपी को काबू किया गया।  पकड़े गए आरोपी की पूछताछ में पहचान रवन उर्फ रमन निवासी गांव अहरी जिला झज्जर के तौर पर की गई।

के खिलाफ कार्रवाई करते हुए उसे माननीय अदालत झज्जर में पेश किया गया। जहां से आरोपी को पूछताछ के लिए 04 दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *