वीरेंद्र सिंह उर्फ गूंगा पहलवान की प्रतिभा व उपलब्धियों पर गर्व: धनखड़

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष औम प्रकाश धनखड़ ने वीरेंद्र सिंह उर्फ गूंगा पहलवान को पदमश्री मिलने पर दी बधाई और शुभकामनाएं

समाचार क्यारी, संवाददाता:-

भारत सरकार द्वारा झज्जर जिले के नामी-गिरामी पहलवानवीरेंद्र सिंह उर्फ गूंगा पहलवान को पदम श्री का सम्मान देने पर भाजपाप्रदेश अध्यक्ष औम प्रकाश धनखड़ ने वीरेंद्र पहलवान को बधाई देते हुए कहाकि हमें आपकी प्रतिभा और उपलब्धियों पर गर्व है।

झज्जर जिला के होनहारपहलवान ने पिछले डेढ़ दशक से अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मैडल जीतकर अपनेगांव सासरौली, जिला झज्जर, राज्य और देश का नाम रोशन किया है।

धनखड़ नेकहा कि वीरेंद्र पहलवान की डेढ़ दशक की उपलब्धियों को मोदी सरकार नेपहचाना और पदमश्री का सम्मान दिया, इसके लिए हम भारत सरकार का धन्यवादकरते हैंं।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि झज्जर खिलाडिय़ों और वीरसैनिकों की भूमि है। वीरेंद्र सिंह उर्फ गूंगा पहलवान को पदमश्री कासम्मान मिलने से जिला व राज्य के अन्य युवा पहलवान भी अंतरराष्टï्रीयस्तर पर मैडल जीतने के लिए प्रेरित होंगे।

अध्यक्ष ने शॉल भेंट कर किया सम्मानित पदम श्री बनने पर पैरा ओलम्पिक विजेता पहलवान वीरेंद्र भाजपा प्रदेशअध्यक्ष औम प्रकाश धनखड़ से मिलने उनके निवास पर पंहुचे।

औम प्रकाशधनखड़ ने पदम श्री पहलवान को मिठाई खिलाकर बधाई दी और शॉल ओढ़ाकरसम्मानित किया। धनखड़ ने कहा कि आपकी प्रतिभा और उपलब्धियों पर हमें गर्वऔर गौरव की अनुभूति होती है। उम्मीद है कि आप आगे भी

अपने जिले, राज्य औरदेश का नाम रोशन करते रहेंगे। उल्लेखनीय है कि गूंगा पहलवान के नाम सेदुनिया भर विख्यात वीरेंद्र सिंह ने वर्ष 2005 में मेलबार्न डेफ ओलम्पिकमे गोल्ड, 2009 में ब्रॉंज, वर्ष 2013 मे फिर गोल्ड तथा वर्ष 2017 मेंगोल्ड मैडल जीतकर देश का नाम दुनिया भर मेंं रोशन किया।

डेफ वल्र्डचैम्पियनशिप में वर्ष 2008 में सिल्वर, वर्ष 2012 में ब्रॉंज और वर्ष2016 में गोल्ड मैडल जीतकर प्रदेश व देश का नाम रोशन किया।

वर्ष 2016 में अर्जुन पुरस्कार और इस वर्ष पदमश्री गूंगा पहलवान को दुनियाभर मेंं देश का नाम रोशन करने पर मोदी सरकार नेवर्ष 2016 में अुर्जन पुरस्कार, वर्ष 2018 में राष्टï्रीय दिव्यांगपुरस्कार और इस वर्ष पदमश्री से सम्मानित किया है।

गूंगा पहलवान ने लिखाकि कड़ी मेहनत कर रहा हूं । पदमी श्री मिलने से और ज्यादा कड़ी मेहनतकरने की प्रेरणा मिली है। इस वर्ष हो रहे डेफ वल्र्ड चैम्पियनशिप और डेफओलम्पिक में मैडल जीतकर देश का नाम फिर से रोशन करूंगा।

धनखड़ ने गूंगा पहलवान को भविष्य की शुभकामनाएं दीं। फोटो कैप्शन: पदमश्री बनने पर वीरेंद्र सिंह उर्फ गूंगा पहलवान को अपनेनिवास पर मिठाई खिलाकर बधाई देते हुए भाजपा प्रदेश अध्यक्ष औम प्रकाशधनखड़।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *