झज्जर प्रशासन ने अर्जुन अवार्डी शूटर मनु भाकर का किया सम्मान

*झज्जर प्रशासन ने अर्जुन अवार्डी शूटर मनु भाकर का किया सम्मान*


  • – *डीसी जितेंद्र कुमार ने सम्मानित करते हुए कहा कि बेटियों के दमदार प्रदर्शन ने दिखलाई बदलाव की नई चमक*


*समाचार  क्यारी , झज्जर ,संजय शर्मा / हिमांशु शर्मा :-

डीसी जितेंद्र कुमार ने झज्जर की बेटी अर्जुन अवार्डी शूटर मनु भाकर की उपलब्धि पर सम्मानित करते हुए उत्साह वर्धन किया। उन्होंने कहा कि बेटियां किसी भी क्षेत्र में पीछे नहीं हैं और मनु की उपलब्धियां युवा शक्ति के लिए प्रेरणास्रोत है। डीसी ने गुरूवार को कैम्प कार्यालय में मनु भाकर को सम्मानित किया।
डीसी ने जिला की बेटी मनु के स्वर्णिम प्रदर्शन पर बधाई देते हुए कहा कि निरन्तर इसी लक्ष्य के साथ वे आगे बढ़ें और जिला, प्रदेश व देश को गौरवान्वित करें। उन्होंने मनु भाकर की माता सुमेधा भाकर को भी स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया। उन्होंने मनु भाकर को जिला की बेटी के रूप में प्रेरणास्त्रोत बताते हुए कहा कि बेटी की उपलब्धि पर आज हर देशवासी को गर्व है।

बेटियों को आगे बढऩे के लिए अवसर व प्रोत्साहन मिले तो उनकी प्रतिभा का प्रदर्शन श्रेष्ठता के भाव से आगे बढ़ता है। डीसी ने कहा कि मनु भाकर ने महज 16 वर्ष की आयु में वह कर दिखाया जिसकी कल्पना से ही गर्व की अनुभूति होती है। उन्होंने कहा कि मनु भाकर व उनके माता-पिता बधाई के पात्र है।
उल्लेखनीय है कि निशानेबाजी में मनु भाकर ने 2018 में मेकसिकों में आयोजित आईएसएसएफ वर्ल्ड कप में गोल्ड, मिक्सड में गोल्ड, आस्ट्रेलिया में आयोजित कॉमनवेल्थ गेम्स में स्वर्ण, 2018 मेंं ही युथ ओलंपिक गेम्स में गोल्ड व मिक्सड में सिलवर वहीं 2019 मेंं दिल्ली में आयोजित आईएसएसएफ वर्ल्ड कप में मिक्सड गोल्ड, बिजिंग चायना में आयोजित आईएसएसएफ वर्ल्ड कप मेंं मिक्सड गोल्ड, ताईपे चायना में एशियन एयरगन सूटिंग चेम्पीयनशिप में गोल्ड व मिक्सड गोल्ड तथा जर्मनी के मुनिच में आयोजित आईएसएसएफ वर्ल्ड कप मेंं टीम में ब्रोन्ज मेडल हासिल किया है। इसके अलावा दोहा कतर में आयोजित एशियन चेम्पीयनशिप में मिक्सड डबल गोल्ड, गोल्ड, मिक्सड डबल गोल्ड तथा टीम में सिलवर ब्राजील में आयोजित आईएसएसएफ वर्ल्ड कप में मिक्सड डबल गोल्ड से मनु भाकर को नवाजा गया है।
सम्मान कार्यक्रम में जिला खेल एवं युवा कार्यक्रम अधिकारी ज्योति रानी ने बताया कि झज्जर जिला खिलाड़ियों की भूमि है और हर क्षेत्र में यहां के खिलाड़ी जिला का मान बढ़ रहे हैं। ऐसे में समयानुसार खिलाड़ियों को प्रोत्साहित किया जाता है। इस अवसर पर कोच सिंधुबाला व विनेश भी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *