झज्जर पुलिस ने किया चोर गिरोह का पर्दाफाश

Spread the love
हत्या व लुट सहित बिजली ट्रांसफार्मर क्वाइल चोरी की 13 वारदातों का खुलासा
अवैध हथियारों के साथ दोनों आरोपियों को सीआईए टू बहादुरगढ़ ने किया काबू
समाचार क्यारी,
बहादुरगढ़, संजय शर्मा/रवि कुमार:-
डीआईजी एवं एसपी झज्जर श्री अशोक कुमार आईपीएस के  कुशल नेतृत्व एवं मार्गदर्शन में कार्रवाई करते हुए झज्जर पुलिस द्वारा हत्या सहित अनेक अनसुलझी आपराधिक वारदातों को सुलझाने में बड़ी कामयाबी हासिल की गई है। सीआईए टू बहादुरगढ़ की टीम द्वारा अवैध असलाह के साथ दो आरोपियों को गिरफ्तार करके चोर गिरोह का पर्दाफाश किया गया है। अवैध हथियारों के साथ अलग-अलग स्थानों से पकड़े गए दोनों आरोपियों से हत्या की एक वारदात सहित बिजली ट्रांसफार्मर क्वायल चोरी की 13 वारदातों का खुलासा हुआ है। डीआईजी एवं एसपी झज्जर श्री अशोक कुमार आईपीएस के दिशा निर्देशानुसार झज्जर पुलिस द्वारा नाजायज असलाह रखने वाले दोषियों तथा वांछित अपराधियों की धरपकड़ के लिए विशेष अभियान चलाया जा रहा है। विशेष अभियान के तहत मुस्तैदी से कार्रवाई करते हुए सीआईए टू बहादुरगढ़ की टीम ने दो आरोपियों को गिरफ्तार करके हत्या व चोरी की अनेक आपराधिक वारदातों का खुलासा किया है। मामले की विस्तृत जानकारी देते हुए सीआईए टू बहादुरगढ़ के प्रभारी सत्यवान ने बताया कि विशेष रूप से गठित की गई सीआईए टू बहादुरगढ़ की टीम द्वारा हत्या, लूट व चोरी की अनेक अपराधिक वारदातों में वांछित दो आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। दोनों आरोपियों को थाना सेक्टर 06 बहादुरगढ़ के अलग-अलग एरिया से संदेह के आधार पर तत्परता से कार्रवाई करते हुए अवैध हथियारों के साथ काबू किया गया।
                 उन्होंने बताया कि विशेष रूप से अपराधों की रोकथाम तथा वांछित अपराधियों की धरपकड़ के लिए मुस्तैदी से तैनात पुलिस की टीमों द्वारा दोनों आरोपियों को थाना सेक्टर 6 बहादुरगढ़ के एरिया से काबू किया गया। सीआईए टू में तैनात मुख्य सिपाही राजेश कुमार व मुख्य सिपाही सोमबीर की अलग-अलग टीमों ने दोनों आरोपियों को काबू किया। अलग-अलग स्थानों से पकड़े गए उपरोक्त दोनों आरोपियों के कब्जे से दो देशी पिस्तौल तथा चार जिंदा कारतूस बरामद हुए। अवैध असलाह के साथ पकड़े गए दोनों आरोपियों की पूछताछ में पहचान मोईद पुत्र हसीब अहमद निवासी आरिफपुर जिला बदायूं उत्तर प्रदेश तथा जावेद पुत्र समशाद मंसूरी निवासी करेली करजेना  जिला बरेली उत्तर प्रदेश, दोनों हाल किराएदार 66 फुटा रोड पटेल नगर बहादुरगढ़ के तौर पर की गई। अवैध हथियारों के साथ अलग-अलग स्थानों से पकड़े गए उपरोक्त दोनों आरोपियों के खिलाफ शस्त्र अधिनियम के तहत कारवाही करते हुऐ थाना सेक्टर 06 बहादुरगढ़ में अलग-अलग आपराधिक मामले दर्ज किए गए।
                     सीआईए प्रभारी ने बताया कि पकड़े गए दोनों आरोपियों ने प्राथमिक पूछताछ में अलग-अलग आपराधिक वारदातों के संबंध में खुलासा किया। आरोपियों ने पूछताछ में हत्या, लूट व बिजली ट्रांसफार्मर की क्वायल चोरी करने की अनेक आपराधिक वारदातों का खुलासा किया। जो निम्न प्रकार से हैं:-
1.  पकड़े गए उपरोक्त दोनों आरोपियों ने जुलाई 2020 में अपने अन्य साथियों के साथ मिलकर गांव लडरावन के खेतों से बिजली ट्रांसफार्मर को नीचे गिरा कर क्वायल चोरी करने की वारदात को अंजाम दिया था।
2.  पकड़े गए दोनों आरोपियों ने अपने अन्य साथियों के साथ मिलकर जुलाई 2020 में गांव सैदपुर थाना खरखोदा जिला सोनीपत में निर्माणाधीन एक फैक्ट्री से बिजली ट्रांसफार्मर चोरी करते समय फैक्ट्री का गार्ड आ गया था। आरोपियों ने गार्ड की मौके पर ही गोली मारकर हत्या करने की वारदात को अंजाम दिया था।
3.  आरोपियों ने जून 2020 में अपने अन्य साथियों के साथ मिलकर आधुनिक औद्योगिक क्षेत्र बहादुरगढ़ पार्ट 2 से एक ट्रांसफार्मर की क्वायल, एलईडी कैमरा, डीवीआर, इनवर्टर व 20000 चोरी करने की वारदात को अंजाम दिया था।
4. आरोपियों ने जुलाई 2020 में अपने अन्य साथियों के साथ मिलकर गणपति धाम गांव सांखोल बहादुरगढ़ से बिजली ट्रांसफार्मर की क्वायल चोरी करने की वारदात को अंजाम दिया था।
5. आरोपियों ने जून 2020 में अपने अन्य साथियों के साथ मिलकर आधुनिक औद्योगिक क्षेत्र बहादुरगढ़ से एक बिजली ट्रांसफार्मर की क्वायल चोरी करने की वारदात को अंजाम दिया था
6.  आरोपियों ने जून 2020 में अपने अन्य साथियों के साथ मिलकर सेक्टर 16/17 बहादुरगढ़ में स्थित एक फैक्ट्री से बिजली ट्रांसफार्मर की क्वायल, इनवर्टर व दो बैटरियों की चोरी करने की वारदात को अंजाम दिया था।
7.  पकड़े गए आरोपियों ने जून 2020 में अपने अन्य साथियों के साथ मिलकर सेक्टर 16/17 बहादुरगढ़ में स्थित एक फैक्ट्री से बिजली ट्रांसफार्मर की क्वायल, बैटरी, पंखे तथा इनवर्टर की 16 बैटरी व इनवर्टर चोरी करने की वारदात को अंजाम दिया था।
8.  आरोपियों ने मार्च 2020 में अपने अन्य साथियों के साथ मिलकर गांव जसौर खेड़ी के खेतों में लगे बिजली ट्रांसफार्मर की क्वायल चोरी करने की वारदात को अंजाम दिया था।
9.  आरोपियों ने फरवरी 2020 में अपने अन्य साथियों के साथ मिलकर सेक्टर 16/17 बहादुरगढ़ में स्थित एक फैक्ट्री में घुसकर गार्ड को बंधक बनाकर बिजली ट्रांसफार्मर की क्वायल चोरी करने की वारदात को अंजाम दिया था।
10.  आरोपियों ने जनवरी 2020 में अपने अन्य साथियों के साथ मिलकर सेक्टर 16/17 बहादुरगढ़ में स्थित एक फैक्ट्री में लगे बिजली ट्रांसफार्मर की क्वायल चोरी करने की वारदात को अंजाम दिया था।
11.  पकड़े गए आरोपियों ने दिसंबर 2019 में अपने साथियों के साथ मिलकर गांव खैरपुर में स्थित पब्लिक हेल्थ के बिजली ट्रांसफार्मर की क्वायल चोरी करने की वारदात को अंजाम दिया था।
12.  आरोपियों ने दिसंबर 2019 में अपने अन्य साथियों के साथ मिलकर गांव शाहपुर में स्थित एक ट्यूबवेल के ट्रांसफार्मर की क्वायल चोरी करने की वारदात को अंजाम दिया था।
13.  पकड़े गए उपरोक्त दोनों आरोपियों ने अक्टूबर 2019 में अपने अन्य साथियों के साथ मिलकर गांव सिद्धिपुर लोवा के खेतों में लगे बिजली ट्रांसफार्मर की क्वायल चोरी करने की वारदात को अंजाम दिया था।
          उन्होंने बताया कि अवैध हथियारों के साथ अलग-अलग स्थानों से पकड़े गए उपरोक्त दोनों आरोपियों के खिलाफ अलग-अलग कार्रवाई करते हुए थाना सेक्टर 6 बहादुरगढ़ की पुलिस टीम द्वारा दोनों को अदालत में पेश किया गया। माननीय अदालत से दोनों आरोपियों को फरवरी 2020 में सेक्टर 16/17 बहादुरगढ़ में स्थित एक फैक्ट्री के गार्ड को बंधक बनाकर बिजली ट्रांसफार्मर की क्वायल चोरी करने के मामले में पूछताछ के लिए दो दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *