आज का भारत सपनों के भारत से बहुत दूर है

Spread the love

समाचार क्यारी के एडिटर इन चीफ राजेश कुमार पहुंचे जनता के बीच और उनसे जाना उनके सपनों के भारत के बारे में

पंचकूला,समाचार क्यारी (त्रिपाठी): समाचार क्यारी द्वारा लंबे समय से मेरे सपनों का भारत नामक मुहिम चलाई जा रही है जिसमें आज तक कई नेता वह महत्वपूर्ण पदों पर नियुक्त लोगों ने मेरे सपनों के भारत के बारे में हमसे चर्चा की इसी कड़ी को आगे बढ़ाते हुए समाचार क्यारी के एडिटर इन चीफ राजेश कुमार पंचकूला के आम नागरिकों के बीच पहुंचे और उनसे जाना उनके सपनों के भारत का स्वरूप । पंचकूला निवासियों की अपनी अलग अलग प्रतिक्रिया सामने आई
पूरा देश साफ सुथरा होना चाहिए 
पंचकूला निवासी से उनके सपनों के भारत के बारे में पूछा गया तो उन्होंने साफ तौर पर कहा कि उनके सपनों का भारत कैसा होगा जहां पूरा देश पूरी तरह साफ सुथरा होगा हर कोई अपनी जिम्मेदारी के साथ अपना कचरा कूड़ेदान में फेंके और सही वक्त उस कूड़ेदान से उस कचरे को ले जा कर नष्ट किया जाए ना की इधर जिंदगी बचाई जाए पूरे देश में सभी गंदी नालिया साफ सुथरी अस्वच्छ होंगी सभी नदियां साफ हो ।
मेरे सपनों के भारत में कोई भूखा नहीं सोएगा
मेरे सपनों के भारत में कोई भूखा नहीं सोएगा आज देश में जिस तरह से गरीबी अमीरी के बीच फर्क है मेरे सपनों के भारत में यह फर्क नहीं होगा चाहे कोई कितना ही गरीब हो गया कितना ही हमें पर कोई भी परिवार भूखा नहीं सोएगा सब को भरपेट खाना मिले शिक्षा में ले चिकित्सा मिले ।
मेरे सपनों के भारत में कोई क्राइम नहीं होगा
पंचकूला के बाजार में कपड़ों की दुकान पर बैठने वाले मुकेश के मुताबिक उनके सपनों के भारत में कोई क्राइम नहीं होगा देश का हर नागरिक फिर चाहे वह बच्चा हो स्त्री हो या पुरुष किसी भी वक्त कहीं भी बिना किसी डर के आ जा सकेंगे लोगों को पुलिस और सरकार दोनों पर भरोसा होगा ।
एक ऐसा भारत होगा जहां सब बराबर होंगे
वहीं एक राहगीर के मुताबिक उनके सपनों का भारत ऐसा होगा जहां सब बराबर होंगे गरीबी अमीरी जाट इस तरह की कोई भी इस देश के लोगों को बांटे कि नहीं हम सिर्फ हिंदुस्तानी होंगे हमारी पहचान हमारा देश होगा सबको एक जैसी शिक्षा एक जैसी नौकरियों की सुविधा उपलब्ध होगी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *