शत्रुघ्न सिन्हा ने अपनी पार्टी के प्रवक्ता राजीव प्रताप रूडी पर कटाक्ष किया

पटना साहिब से भाजपा सांसद शत्रुघ्न सिन्हा ने सोमवार को अपनी पार्टी के प्रवक्ता राजीव प्रताप रूडी पर कटाक्ष किया कि दरकिनार होने के कारण बहुत दबाव में चल रहे पूर्व केंद्रीय मंत्री के लिए वह सहानुभूति रखते हैं। भाजपा सांसद रूडी ने कोलकाता में हाल में आयोजित ममता बनर्जी की रैली में भाजपा नेतृत्व पर प्रहार करने पर सिन्हा पर हमला किया था।

अभिनेता से राजनेता बने सिन्हा ने रूडी का नाम लिए बिना कहा, ‘मुझे पार्टी के युवा प्रवक्ता और पुराने मित्र के बयान पर आश्चर्य नहीं हुआ। कुछ लोग कह रहे हैं कि मेरे युवा मित्र पार्टी में दरकिनार किए जाने के कारण बहुत दबाव में हैं। हमें उनके प्रति सहानुभूति रखनी चाहिए क्योंकि ऐसा प्रतीत होता है कि उन्होंने दबाव में मेरे खिलाफ बयान दिए होंगे या शायद खुद को प्रासंगिक बनाए रखने का उनका यह प्रयास होगाा।’

रूडी ने सिन्हा को बहुत ही चतुर और अवसरवादी बताते हुए कहा था कि अयोग्य ठहराए जाने से बचने के लिए संसद में जब भी कोई व्हिप पार्टी द्वारा जारी किया जाता था वह संसद में उपस्थित रहते थे। उन्होंने यह भी कहा था कि कोलकाता रैली में सिन्हा की मौजूदगी का उनकी पार्टी निश्चित तौर पर संज्ञान लेगी। सिन्हा ने एक अन्य ट्वीट में रूडी को सलाह दी कि वह दबाव में न झुकें और अपनी रीढ़ सीधी रखें और विरोध के बावजूद व्यक्तिगत होने की ज़रूरत नहीं है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *