खिलाड़ी मेहनत करें, सरकार सहयोग को तत्पर  : कृषि मंत्री

Spread the love

कृषि मंत्री औम प्रकाश धनखड़ ने ढ़ाकला में किया बाल खिलाडिय़ों को सम्मानित

झज्जर,(संजय शर्मा/ रवि कुमार):-  हरियाणा खिलाडिय़ों की भूमि है, खिलाड़ी मेहनत करें, विश्वस्तरीय खेल प्रतिस्पर्धाओं में मैडल जीत कर अपने गांव, जिला, प्रदेश व भारत का नाम रोशन करें ,अमेरिका व  चीन जैसी खेल शक्तियों  को पछाडऩे के सकंल्प को लेकर आगे बढ़ें,प्रदेश सरकार खिलाडिय़ों को हर प्रकार के सहयोग करने को तत्पर है। प्रदेश के कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री औम प्रकाश धनखड़ ने ढ़ाकला गांव में खिलाडिय़ों को सम्मान करते हुए यह बात कही। उन्होंने कहा कि खेल जिंदगी में सभी अच्छी चीज है। खिलाड़ी अपनी पूरी उर्जा अपने को बेहतर बनाने के लिए लगाता है, यहीं खेलों की खूबी है।
 कृषि मंत्री श्री धनखड़ ने खिलाड़ी सम्मान समारोह में स्टेट लेवल की अंडर 14 प्रतियोगिता के विजेता बॉक्सर भूपेंद्र व किक बॉक्सिंग खिलाड़ी अंजलि चौहान को सम्मानित किया। साथ ही गांव के राष्टï्रीय स्तर पर बाल बहादुरी पुरस्कार से सम्मानित निशंात सुपुत्र राजेंद्र को बधाई और शुभकामनाएं दी।
कृषि मंत्री ने विजेता खिलाडिय़ों को अपने ऐच्छिक कोष से 50-50 हजार रूपये रूपये प्रोत्साहन स्वरूप देने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि उक्त खिलाड़ी विदेश में प्रतियोगिता आदि खेलने जाएंगे तो उनका खर्च भी वहन किया जाएगा। श्री धनखड़ ने कहा कि किसी भी खेल प्रतिभा को आर्थिक अभाव के कारण विश्व स्तरीय खेल प्रतियोगिताओं में भाग लेने से वंचित नहीं रहने दिया जाएगा। सम्मान समारोह में खेल प्रेमियों ने भी जमकर खिलाडिय़ों पर नकद ईनाम दिए।
कृषि मंत्री श्री धनखड़ ने कहा कि ग्रामीण खेल प्रतिभाओं को आगे बढ़ाने के लिए ढ़ांचागत विकास को बढ़ाने के लिए गांव स्तर पर पार्क एवं व्यायामशालाएं स्थापित की जा रही हैं।
प्रशिक्षण की उचित व्यवस्था की जा रही है। अपने क्षेत्र की यह खूबी है जब खिलाड़ी आगे बढ़ता है तब पूरा समाज और गांव उसको प्रोत्साहित करता है। आज भी यह परपंरा देखने व अनुभव करने को मिली। इन्हीं परम्पराओं ने हरियाणा विशेषकर इस क्षेत्र को खिलाडिय़ों की भूमि बना दिया है। इस अवसर पर धनखड़ खाप 12 के प्रधान देवेंद्र  सिंह, सरपंच राजेश सहित आस-पास के पंचायत प्रतिनिधि, गणमान्य व ग्रामीण उपस्थित रहे। प्रशासन की ओर से एसडीएम विजय सिंह, डीडीपीओ विशाल, डीएसपी हंसराज सहित अन्य विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।
फोटो कैप्शन: शुक्रवार को गांव ढ़ाकला में खिलाड़ी सम्मान समारोह को संबोधित करते हुए  प्रदेश के कृषि एवं किसान कल्याण खिलाड़ी औम प्रकाश धनखड़।

Leave a Reply

Your email address will not be published.