संसदीय दल का नेता चुने जाने के बाद PM मोदी बोले- प्रभावी के बजाय पीएमओ को कुशल बनाना चाहता हूं

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) के कर्मचारियों को संबोधित किया और कहा कि वह पीएमओ को प्रभावी से ज्यादा कुशल बनाना चाहते हैं। इससे पहले, अपने कार्यकाल के दौरान समर्थन देने के लिए उन्होंने कार्यालय के स्टाफ व उनके परिवार का आभार जताया और उनका शुक्रिया अदा किया।
यहां अपने स्टाफ के लोगों से बात करते हुए उन्होंने कहा, काम करने के प्रभावी तरीके में हर कदम पर यह सुनिश्चत करना पड़ात है कि आदेशों का पालन किया गया है या नहीं। इस तरह के काम में (प्रभावी तरीके से काम करने में) हमेशा तनाव रहता है।

-हमने 2014 से 2019 तक गरीबों के लिए सरकार चलाई, मैं कह सकता हूं कि इस बार गरीबों ने सरकार चुनी :मोदी
-मंत्री पदों के लिए मीडिया की खबरों में चल रहे नामों पर भरोसा नहीं करें, नियमों के अनुसार जिम्मेदारी दी जाएगी :मोदी
-मोदी ने सांसदों से वीआईपी संस्कृति से बचने को कहा। उन्होंने कहा कि सांसदों को जरूरत पड़ने पर अन्य नागरिकों की तरह कतारों में भी खड़ा होना चाहिए
-हमारा नारा राष्ट्रीय आकांक्षा और क्षेत्रीय महत्वाकांक्षा है : मोदी
-मोदी ने राजग के सांसदों से कहा : हम उनके लिए हैं जिन्होंने हम पर भरोसा किया तथा उनके लिए भी हैं जिनका हमें विश्वास जीतना है ।
-इस चुनाव में सत्ता समर्थक लहर थी, इसके परिणामस्वरूप सकारात्मक जनादेश आया :मोदी
-अब हम नयी ऊर्जा के साथ, नया भारत बनाने के लिए, एक नयी यात्रा शुरू करें
-सत्ता में रहते हुए लोगों की सेवा करने से बेहतर अन्य कोई मार्ग नहीं है : मोदी
-चुनाव बांटते हैं और दूरियां पैदा करते हैं लेकिन 2019 चुनाव ने लोगों और समाज को जोड़ने का काम किया : मोदी।
उन्होंने आगे कहा, मैं नहीं चाहता कि इतने बड़े शासन में, पीएमओ प्रभावी हो। मैं चाहता हूं कि यह कुशल हो। मैंने पिछले पांच वर्षो में आपके साथ यह देखा है कि कुशलता के साथ परिणाम में तेजी आती है और बदलाव तेजी से देखे जाते हैं। प्रधानमंत्री ने कहा, आपके समर्थन के लिए शुक्रिया। देश और दुनिया यही सोचती है कि प्रधानमंत्री कामयाब हुआ है, लेकिन सच्चाई यही है कि बिना टीम के अच्छे परिणाम नहीं आ सकते हैं।
मोदी ने टीम के सदस्यों को दिए अपने भाषण में उनके योगदान का जिक्र किया और कहा, हमारे सफर में आपके परिवार वालों ने भी बड़ी भूमिका निभाई। उनके समर्थन के बिना यह संभव नहीं था। मैं आपके परिवार वालों को उनके समर्थन के लिए शुक्रिया कहना चाहता हूं।
उन्होंने कहा कि वह सत्ता में इसलिए आए हैं, ताकि आम आदमी के जीवन में बदलाव ला सकें। मोदी ने कहा, इस बदलाव का श्रेय मुझे मिलता है। लेकिन इसका श्रेय मेरी समर्पित टीम को जाना चाहिए। प्रधानमंत्री केवल नीतियों के बारे में जानकारी दे सकते हैं लेकिन उन्हें सच्चाई में पूरा करने के लिए पीएमओ काम करता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *