चुनाव नजदीक देख राजनाथ को आईं लखनऊ के विकास की याद: कांग्रेस

लखनऊ। केन्द्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह पर लखनऊ के विकास की अनदेखी का आरोप लगाते हुए कांग्रेस ने कहा है कि लोकसभा चुनाव नजदीक देख स्थानीय सांसद को क्षेत्र के विकास की सुधि आई है। कांग्रेस की प्रदेश प्रवक्ता मंजू दीक्षित ने बुधवार को कहा कि केन्द्र सरकार के साढ़े चार साल गुजर जाने के बाद लखनऊ के सांसद को अब लोकसभा चुनाव नजदीक देखकर क्षेत्र के विकास की याद आई है।

वह शायद भूल गए हैं कि उनका गोद लिया हुआ गांव बनी आज भी विकास की राह देख रहा है। उन्होने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की जयन्ती पर बजाय उनके बताए राह पर चलने के फिर जुमलों की बरसात भाजपा के नताओं ने शुरू कर दी है जिसकी एक कड़ी कल लखनऊ में सिंह की 161 करोड़ी घोषणा है।

सांसद ने 576 विकास कार्यों का लोकार्पण करते हुए संकल्प लिया कि वे अगले पांच वर्षों में लखनऊ को सबसे खूबसूरत शहर बनाएंगे। प्रवक्ता ने कहा कि लखनऊ की सड़कों को जो सांसद गड्ढा मुक्त न कर सके वे अपनी सियासत चमकाने के लिए फिर एक दिवास्वप्न शहर के लोगों को दिखा रहे हैं।

पिछले लोकसभा चुनाव में यही सपना प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भी वाराणसी की जनता को दिखाया था कि वह काशी को क्योटो बना देंगे, काशी क्योटो तो न बन सकी, लेकिन क्योटो बनाने के चक्कर में हजारों वर्ष पुराने तमाम प्राचीन मन्दिरों को मिट्टी में मिला दिया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *