बार बार झूठ बोलने से कोई बात सच कभी नहीं होती : राजनाथ सिंह

Spread the love

लोकसभा में कांग्रेस ने एक बार फिर राफेल सौदे का मुद्दा उठाया और इसमें कथित तौर पर घोटाले का आरोप लगाया। इस पर गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि बार-बार झूठ बोलने से कोई बात सच नहीं होती और कांग्रेस इस मुद्दे पर सदन में चर्चा से क्यों भाग रही है ? कांग्रेस सदस्य 11 दिसंबर को संसद का शीतकालीन सत्र शुरू होने के बाद से ही दोनों सदनों में इस मुद्दे को उठाते रहे हैं और इस मामले की जांच संसद की संयुक्त संसदीय समिति से कराने मांग करते रहे हैं।

शून्यकाल के दौरान लोकसभा में कांग्रेस के नेता मल्लिकार्जुन खडगे ने इस विषय को उठाते हुए कहा कि राफेल विमान सौदा फ्रांस के साथ किया गया। इस विमान को अधिक कीमत पर खरीदा गया। यह विमान संप्रग सरकार की तुलना में तीन गुना अधिक कीमत पर खरीदा गया। उन्होंने सवाल किया कि सरकार विमान की कीमत क्यों नहीं बता रही है।

इस संबंध में सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनी को अनुबंध क्यों नहीं दिया गया। उन्होंने आरोप लगाया कि इसमें 30 हजार करोड़ रूपये का कथित घोटाला हुआ है। इस मामले की संयुक्त संसदीय समिति से जांच करायी जाए। इस पर गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि लगातार और बार बार झूठ बोलने से कोई बात सच कभी नहीं होती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.