अधिकारी सरकार की प्रमुख योजनाओं को तय समय सीमा में पूरा करें: उपायुक्त  

झज्जर, उपायुक्त सोनल गोयल ने मंगलवार को लघु सचिवालय में अधिकारियों के साथ जिला में चल  रहे विकास कार्यो की समीक्षा बैठक की । उपायुक्त ने नववर्ष की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि सरकार के प्रमुख कार्यक्रमों व विकासपरक योजना को तय समय सीमा में पूरा करें ताकि आमजन को समय पर लाभ मिल सके। उन्होंने कहा कि आमजन के कार्य से सीधे जुड़े विभाग निष्पक्षता और पारदर्शिता के साथ सेवाएं उपलब्ध करवाएं। प्रदेश के मुख्यमंत्री ने प्रशासनिक प्रणाली को पारदर्शी बनाने और क्रियान्यवन को बेहतर व पारदर्शी बनाने के लिए अंतोदय भवन व सरल केंद्र स्थापित किए हैं। डिजिटल कार्य प्रणाली की सुविधाओं से युक्त अंतोदय भवन व सरल केंद्रों के माध्यम से आमजन को एक ही छत के नीचे लगभग 425 सेवाएं उपलब्ध करवाई जा रही हैं।
इन सेवाओं को आमजन को मुहैया करवाते समय संबंंधित विभागीय अधिकारी यह सुनिश्चित करें कि कांउटर पर नियुक्त स्टॉफ व्यवहार कुशल होने के साथ कार्य कुशलता में दक्ष हो।
     उपायुक्त श्रीमती गोयल ने बैठक में राजस्व,पंचायत विकास, प्रौद्योगिकी, समाज कल्याण, शिक्षा, स्वास्थ विभाग सहित अन्य विभागों के कार्यो की समीक्षा की। उन्होंने कहा कि आमजन से जुड़े कार्यो के लिए नियुक्त स्टॉफ अगर व्यवहार कुशल होकर आमजन की बात सुनें तो निश्चित रूप से शिकायतें कम हो जाएंगी। शिकायत कम होने कार्य कुशलता भी बढ़ेगी।
उन्होंने कहा कि गत वर्ष विभागों ने विकासपरक योजनाओं को अमलीजामा पहनाते हुए सामाजिक सरोकारों से जुड़े कार्यों जैसे सोच पे दस्तक, नारी चौपाल, सांझी मदद, बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ कार्यक्रमों को पूरी संजीदगी के साथ किया है।
प्रशासन का दायित्व बनता है कि मूलभूत सुविधाओं के ढ़ांचागत विकास कार्यो के साथ-साथ सामाजिक सरोकारों के कार्य में भी अपनी कुशलता का परिचय दें। बैठक में एडीसी सुशील सारवान, एसडीएम बहादुरगढ़ जगनिवास, एसडीएम बादली त्रिलोक चंद, एसडीएम झज्जर विजय सिंह, सीटीएम अश्विनी कुमार, डीआरओ मनबीर सांगवान, एओ डीएस नेहरा,सहित तहसीलदार, बीडीपीओ, शिक्षा, स्वास्थ्य, बिजली सहित अन्य विभागीय अधिकारी भी उपस्थित रहे।
फोटो कैप्शन : मंगलवार को लघु सचिवालय में विकास कार्यो की प्रगति पर अधिकारियों की समीक्षा बैठक करते हुए उपायुक्त सोनल गोयल।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *