सरसों बेचने में किसानों को आ रही समस्याएं, उपायुक्त से मिला प्रतिनिधिमंडल

चरखी दादरी। अखिल भारतीय किसान सभा की जिला इकाई ने शुक्रवार को जिला उपायुक्त से मुलाकात कर ज्ञापन सौंपा। जिला प्रधान मास्टर रामरतन घसौला की अगुवाई में मांगपत्र सौंपकर प्रदेश सरकार व जिला प्रशासन को अनाज मंडी में किसानों का आ रही समस्याओं की जानकारी दी गई।
ज्ञापन में किसान सभा सदस्यों ने बताया कि नई अनाज मंडी में सरसों बेचने वाले किसानों को परेशानियों से दो-चार होना पड़ रहा है। ऑन लाइन पोर्टल पर पंजीकरण के समय का मिलान न होने और अपने गांव से पड़ोस में लगते गांव की सीमा में खेती करने वाले किसानों की फसल खरीद में कई प्रकार की दिक्कतें आ रही है।

इसलिए पोर्टल में दोबारा पंजीकरण करवाने के लिए 20 अप्रैल तक का समय किसानों को दिया जाए। उन्होंने कहा कि अगर ऐसा नहीं हुआ तो किसान अपनी सरसों को सस्ती दर पर बेचने पर मजबूर हो जाएंगे। जिला उपायुक्त ने किसानों को जल्द से जल्द समस्याओं का समाधान कराने का आश्वासन दिया।

इस अवसर पर सचिव कर्ण सिंह समसपुर, जिला उपप्रधान धर्मबीर सिंह, मुख्य सलाहकार रामनिवास मिर्च, कोषाध्यक्ष सुरेंद्र मोठसरा, प्रवक्ता रणधीर कुंगड, कैप्टन सुल्तान सिंह आदि प्रतिनिधिमंडल में शामिल थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *