कुरुक्षेत्र में 7 लोगों के कोरोना सैम्पल आए पॉजिटिव:सुखबीर

Spread the love

कुरुक्षेत्र.  जिला सिविल सर्जन डा. सुखबीर सिंह ने कहा कि कुरुक्ष्ेात्र मे अलग- अलग जगहों से 7 लोगों के सैम्पलो की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है और लाडवा के गांव प्रलाहदपुर से एक व्यक्ति ठीक होकर घर लौट गया है। अहम पहलू यह है कि कुरुक्षेत्र में अब तक 83 केस पॉजिटिव मिल चुके है, जिसमें से 51 मरीज ठीक होकर घर जा चुके है और 32 केस एक्टिव है। इतना ही नहीं कुरुक्षेत्र में अब तक 8381 लोगों के सैम्पल लिए जा चुके है, जिनमें से 8115 की रिपोर्ट नेगटिव आ चुकी है।
जिला सिविल सर्जन डा. सुखबीर सिंह ने सोमवार को देर सायं जारी एक हेल्थ बुलेटिन में कहा कि कुरुक्षेत्र के शांतिनगर से 28 वर्षीय व्यक्ति के सैम्पल की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है इस व्यक्ति की ट्रैवल हिस्ट्री दिल्ली की बताई जा रही है। इसके अलावा गांव हरिपुर से 41 वर्षीय महिला और 44 वर्षीय के एक व्यक्ति के सैम्पल की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इन दोनों को अपने रिस्तेदार से कोरोना का संक्रमण हुआ है। कुरुक्षेत्र के ही झांसा रोड निवासी 41 वर्षीय व्यक्ति का सैम्पल चंडीगढ पीजीआई में लिया गया था, जिसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है, इसकी ट्रैवल हिस्ट्री भी दिल्ली की बताई जा रही है। इस व्यक्ति को पीजीआई चंडीगढ में ही एडमिट किया गया है और इसकी चेन में 3 सैम्पल लिए गए है।
उन्होंने बताया कि कुरुक्षेत्र शास्त्री कालोनी से 31 वर्षीय युवक की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इसकी ट्रैवल हिस्ट्री गुरूग्राम की बताई जा रही है। इसके अलावा पटियाला बैंक कालोनी से 23 वर्षीय युवती और शाहबाद के एक गांव की 30 वर्षीय युवती के सैम्पल की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। इन दोनों की हिस्ट्री दिल्ली की बताई जा रही है। उन्होंने बताया कि लाडवा के गांव प्रलाहदपुर से 41 वर्षीय व्यक्ति के सैम्पल की रिपोर्ट नगेटिव आने पर मुलाना मेडिकल अस्पताल से छुट्टïी दे दी गई है।
उन्होंने कहा कि कुरुक्षेत्र जिले में दिसम्बर माह से लेकर अब तक कुल 2458 लोग आए है, इनमें से 2349 लोग स्वास्थ्य विभाग की एडवाईजरी के अनुसार 28 दिन का समय चक्र पूरा कर चुके है और 68 व्यक्तियों को होम क्वांरटाईन किया गया है तथा 41 को होटल में क्वांरटाईन किया गया है। उन्होंने कहा कि 27 लोगों को मुलाना मेडिकल कालेज व 2 व्यक्ति को पीजीआई चंडीगढ़ में दाखिल करवाया गया है। उन्होंने बताया कि कोरोना वायरस की जांच के लिए इस जिले से अब तक 8381 सैम्पलों में 8115 की रिपोर्ट नेगटिव आ चुकी है और 183 सैम्पलों की रिपोर्ट अभी आनी बाकी है। इस जिले में अब तक 83 पॉजिटिव केस सामने आ चुके है। इनमें से 51 सैम्पलों की रिपोर्ट जो पॉजिटिव थी वह सभी 51 मरीज ठीक होकर घर जा चुके है। इस प्रकार कुरुक्षेत्र में कोरोना वायरस के 32 एक्टीव केस है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *