मतदान संबंधी कार्यों की जानकारी से अपडेट रहे पोलिंग स्टाफ : डा. राहुल नरवाल

Spread the love

– एसडीएम डा. राहुल नरवाल ने ली 67-बेरी विधानसभा के सेक्टर मजिस्ट्रेट की बैठक

– एसडीएम ने दी जानकारी, बेरी विधानसभा क्षेत्र के पोलिंग स्टाफ के लिए 10 मई तक विशेष प्रशिक्षण सत्र

झज्जर, समाचार क्यारी सुनील कुमार/हिमांशु :-झज्जर जिला के 67-बेरी विधानसभा क्षेत्र के सहायक रिटर्निंग अधिकारी एवं एसडीएम डा. राहुल नरवाल ने कहा कि लोकसभा चुनाव 2019 के लिए 12 मई को होने वाले मतदान के लिए सभी सेक्टर मजिस्ट्रेट अपने-अपने क्षेत्र में यह सुनिश्चित कर ले कि उनके पोलिंग स्टाफ ने ईवीएम-वीवीपैट व मतदान संबंधी अन्य कार्यों का प्रशिक्षण प्राप्त कर लिया हो। पोलिंग ड्यूटी से जुड़े जिन अधिकारियों व कर्मचारियों ने अभी तक प्रशिक्षण नहीं लिया है उनके लिए झज्जर जिला मुख्यालय पर संवाद भवन में 10 मई तक प्रशिक्षण के विशेष सत्र आयोजित होंगे। उन्होंने यह निर्देश शुक्रवार को लघु सचिवालय परिसर स्थित संवाद भवन में बेरी विधानसभा क्षेत्र में नियुक्त सेक्टर मजिस्ट्रेट की बैठक को संबोधित करते हुए दिए।
डा. राहुल नरवाल ने जानकारी देते हुए बताया कि 67-बेरी विधानसभा क्षेत्र को छ: सेक्टर में बांटा गया है। आगामी 12 मई को बेरी विधानसभा के 186 मतदान केंद्रों पर मत डाले जाएंगे। ऐसे में सभी सेक्टर मजिस्ट्रेट मतदान केंद्रवार पोलिंग स्टाफ की सूची उपलब्ध करा दी गई है। सेक्टर मजिस्ट्रेट सबसे पहले पोलिंग स्टाफ से मतदाना संबंधी प्रक्रिया से जुड़े प्रशिक्षण की जानकारी प्राप्त करेंगे। उन्होंने कहा कि पोलिंग ड्यूटी के अधिकतर स्टाफ को ईवीएम-वीवीपैट व मतदान संबंधी कार्यों का प्रशिक्षण दिया जा चुका है। अगर ड्यूटी से संबंधित सूची में शामिल किसी अधिकारी या कर्मचारी को अभी तक प्रशिक्षण नहीं मिला तो उनके लिए संवाद भवन में विशेष सत्र आयोजित किए जाएंगे।
एसडीएम ने कहा कि लोकतंत्र में चुनाव देश का महात्यौहार है। ऐसे में पोलिंग ड्यूटी से संबंधित स्टाफ मतदान प्रक्रिया से संबंधित कार्यों को लेकर पूरी तरह अपडेट रहे। ईवीएम-वीवीपैट के संचालन व मतदान प्रक्रिया से संबंधित कार्यों को लेकर किसी के मन में कोई भी संशय हो तो वह संवाद भवन में आयोजित होने वाले विशेष प्रशिक्षण सत्रों में जानकारी प्राप्त कर सकता है। इस अवसर पर लोक निर्माण विभाग (भवन एवं मार्ग) के अधीक्षक अभियंता वीएस मलिक, जनस्वास्थ्य एवं अभियांत्रिकी विभाग के कार्यकारी अभियंता संजीव दूहन, जिला बागवानी अधिकारी डा. रविंद्र अहलावत, गवर्नमेंट आईटीआई गुढ़ा के प्रधानाचार्य जीतपाल सिंह आदि सेक्टर मजिस्ट्रेट उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *