सेना ने तोपों से पीओके में गोले दागकर 4 आतंकी लॉन्च पैड तबाह किए, बालाकोट एयर स्ट्राइक के 8 महीने बाद पहली बड़ी कार्रवाई

श्रीनगर. सेना ने रविवार को पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में आतंकी ठिकानों पर भारी गोलीबारी की। इसमें 4 से 5 पाकिस्तानी सैनिक मारे गए। सेना ने यह कार्रवाई तब की, जब पाकिस्तान ने आतंकी घुसपैठ को अंजाम देने के लिए शनिवार रात अचानक भारतीय पोस्टों पर गोलाबारी शुरू कर दी। न्यूज एजेंसी को सूत्रों ने बताया कि भारतीय सेना ने आर्टिलरी फायरिंग (गोलाबारी) कर पीओके के जूरा, ऐथमुकाम और कुंदलशाही में स्थित 4 आतंकी लॉन्च पैड को तबाह कर दिया। इसी साल 26 फरवरी को पीओके के बालाकोट में भारतीय वायुसेना की एयरस्ट्राइक के बाद यह सेना की पहली बड़ी कार्रवाई है।

राजनाथ सिंह ने आर्मी चीफ जनरल बिपिन रावत से से बात की। न्यूज एजेंसी को सूत्रों ने बताया कि राजनाथ खुद हालात पर नजर रख रहे हैं और उन्होंने सेना प्रमुख को लगातार अपडेट करते रहने के निर्देश दिए हैं।

भारतीय सेना ने कुछ पाक पोस्टों को भी निशाना बनाया

सेना ने बताया- हमारे पास इस बात की पुख्ता सूचना थी कि लाइन ऑफ कंट्रोल (एलओसी) के उस पार इन लॉन्च पैड्स में आतंकवादी मौजूद हैं। इसके बाद आर्मी ने इन पर गोलाबारी की। पाकिस्तानी सेना इन आतंकवादियों की भारतीय सीमा में घुसपैठ कराना चाहती थी और इसीलिए उसने शनिवार रात भारतीय पोस्टों पर अचानक गोलाबारी शुरू कर दी। जवाब में भारतीय सेना ने गोलाबारी की। पाक सेना की कुछ पोस्टें इन लॉन्च पैड्स की हिफाजत कर रही थीं और भारतीय सेना ने इनमें से कुछ पोस्टों को भी निशाना बनाया।

पुलावामा हमले के बाद भारतीय वायुसेना ने की थी एयर स्ट्राइक
14 फरवरी को पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर आतंकी हमला किया गया था। इसमें सीआरपीएफ के 46 जवान शहीद हुए थे। इस हमले का जवाब देने के लिए भारतीय वायुसेना ने 26 फरवरी को पीओके के बालाकोट में एयर स्ट्राइक कर आतंकी लॉन्चपैड तबाह किए थे। इसमें करीब 350 आतंकियों के मारे जाने का दावा किया गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *