पंचकूला में कांग्रेस प्रत्याशी ने जताई VVPAT व EVM के साथ छेड़छाड़ की आशंका

पंचकूला. हरियाणा (Haryana) की 90 विधानसभा सीटों (Assembly Seats) पर 21 अक्टूबर को मतदान संपन्न होने के बाद सभी ईवीएम (Electronic Voting Machine, EVM) और वीवीपैट (Voter verified paper audit trail, VVPAT) को कलेक्ट कर सेंटरों में लाया गया है. पंचकूला विधानसभा चुनाव में मतदान के बाद क्षेत्र के विभिन्न इलाकों से लाई गई वीवीपैट मशीन पर कांग्रेस प्रत्याशी ) चंद्रमोहन बिश्नोई ने सवाल खड़े किए हैं.

स्ट्रांग रूम पहुंचे कांग्रेस प्रत्याशी ने लगाया गंभीर आरोप

पंचकूला से कांग्रेस प्रत्याशी चंद्रमोहन बिश्नोई अपने कार्यकर्ताओं के साथ EVM रखे गए सेंटर में पहुंच गए. उन्होंने आरोप लगाया कि पंचकूला विधानसभा क्षेत्र के गांव से आने वाली कई VVPAT मशीनें खुली हुईं थी. उनका कहना है कि मशीनों के साथ छेड़छाड़ की गई है. लिहाजा, कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने सेक्टर 1 कॉलेज में बने स्ट्रांग रूम के बाहर प्रशासन और बीजेपी के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. इस दौरान मौके पर पहुंचे जिला चुनाव निर्वाचन अधिकारी व उपायुक्त मुकेश आहूजा ने मामले की जांच करवाने और उनके सामने ही कार्रवाई कराने की बात कही है.

गौरतलब है कि सोमवार की देर शाम चुनाव संपन्न होने के बाद सभी क्षेत्रों से EVM और VVPAT मशीनों को पंचकूला के सेक्टर 1 में बने स्ट्रांग रूम में रखा गया है. इस दौरान कांग्रेस प्रत्याशी चंद्रमोहन बिश्नोई ने अपने कार्यकर्ताओं के साथ वहां पहुंचकर कई VVPAT मशीनों की सील खुले होने पर एतराज जताया. उन्होंने कहा कि सभी गांव से जो मशीनें लाई गई हैं वह खुली हुईं थी.

छेड़छाड़ की जताई आशंका

चंद्रमोहन बिश्नोई ने आशंका जताई है कि बूथ से स्ट्रांग रूम तक लाते हुए इनके साथ छेड़छाड़ की गई है. कांग्रेस प्रत्याशी चंद्रमोहन बिश्नोई के समर्थकों ने प्रशासन और बीजेपी की खट्टर सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए मामले की गंभीरता से जांच कराने व कार्रवाई की मांग की है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *