प्रधान मंत्री पर विवादित ब्यान देने पर सिद्धू को नोटिस जारी

नई दिल्ली ,समाचार क्यारी ,राजेश कुमार: पंजाब सरकार में मंत्री और कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू अपने बयान को लेकर एक बार फिर मुश्किल में घिर गए हैं. 17 अप्रैल को अहमदाबाद में एक रैली में उनके पीएम मोदी पर दिए बयान को लेकर चुनाव आयोग ने उन्हें एक नोटिस भेजा है.

चुनाव आयोग ने सिद्धू से वीरवार शाम 6 बजे तक जवाब देने को कहा है. यह दूसरी बार है जब सिद्धू अपने बयान को लेकर विवादों में घिरे हैं. इससे पहले बिहार के कटिहार जिले में एक रैली के दौरान उन्होंने विवादास्पद टिप्पणी कर दी थी.

यह विवाद इतना बड़ा कि चुनाव आयोग ने उनके भाषण की सीडी मंगवाई थी. चुनाव आयोग ने सिद्धू पर कार्रवाई करते हुए उनके 72 घंटे तक चुनाव प्रचार रोक भी लगा दी थी.

सनद रहे कि भोपाल में लोकसभा चुनाव के छठे चरण यानी कि 12 मई को मतदान है. इस वक्त यहां जोर-शोर से प्रचार चल रहा है.

भोपाल में दिग्विजय सिंह का मुकाबला बीजेपी नेता साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर से है. वरिष्ठ कांग्रेसी नेता दिग्विजय सिंह के समर्थन में प्रचार करने पहुंचे नवजोत सिंह सिद्धू ने नरेंद्र मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला, इसी दौरान वे विवादित बयान भी देते चले गए. सिद्धू ने कहा, “जब मैं जवान था, अभी भी जवान हूं…छक्का मारता था तो बॉल बाउंड्री पार…तुम मुझसे तगड़े हो भोपाल वालों, राजा भोज की नगरी वालों तुम मुझसे तगड़े हो…ऐसा छक्का मारो की मोदी हिंदुस्तान के बाहर मरे…वह मारा मोदी को बाहर उड़ा दिया.”इससे पहले सिद्धू ने भोपाल में कहा कि मच्छर को कपड़े पहनाना, हाथी को गोद में झुलाना और तुमसे सच बुलवाना असंभव है नरेंद्र मोदी. बता दें कि धर्म के नाम पर वोट मांगने के लिए चुनाव आयोग नवजोत सिंह सिद्धू पर 72 घंटे का बैन लगा चुका है. सिद्धू ने बिहार के कटिहार में नरेंद्र मोदी को हटाने के लिए मुसलमानों से एकजुट होकर वोट करने की अपील की थी. इसके बाद चुनाव आयोग ने सिद्धू पर 23 अप्रैल से सुबह 10 बजे से बैन लगाया था. चुनाव आयोग का बैन खत्म होने के बाद सिद्धू लगातार चर्चा में है

सोमवार  को ही सिद्धू ने कहा था कि एक गलत वोट आपके बच्चों को चायवाला, पकौड़ेवाला या चौकीदार बना सकता है. पंजाब सरकार में मंत्री और कांग्रेस के स्टार प्रचारक सिद्धू ने सोमवार को मध्य प्रदेश के होशंगाबाद में कहा कि अगर मोदी दोबारा प्रधानमंत्री बन गए तो हिंदुस्तान खत्म हो जाएगा.

होशंगाबाद संसदीय क्षेत्र के नरसिंहपुर में सोमवार को एक जनसभा में कांग्रेस नेता सिद्घू ने प्रधानमंत्री मोदी की नीतियों की आलोचना की. सिद्धू ने कहा कि देश में तीन मोदी हैं, इनमें से नीरव मोदी और ललित मोदी देश से भाग गए और तीसरा मोदी देश में वादा खिलाफी कर रहे हैं.” उन्होंने लोगों को आगाह करने वाले लहजे में कहा कि देश में रोजगार खत्म हो गया, नौजवान खत्म हो गया, किसान खत्म हो गया और अगर दोबारा मोदी प्रधानमंत्री बन गए तो हिंदुस्तान ही खत्म हो जाएगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *