नीलोखेड़ी में धूमधाम से मनाया वाईस चेयरमैन सुभाष चंद्र का जन्मदिन

Spread the love

बस्ती वासियों के संग केक काट मनाया जन्मदिन
बस्तीवासियों ने सरआंखों पर बिठा, दिया आशीर्वाद

जीवन जीने की कला जानने वाला मनुष्य अमूल्य जीवन का सदुपयोग कर सार्थक बना सकता है : सुभाष चंद्र
नीलोखेड़ी, । नीलोखेड़ी में गुरुवार को स्वच्छ भारत मिशन के वाईस चेयरमैन सुभाष चंद्र का जन्मदिन धूमधाम से मनाया गया। सर्वप्रथम शहर नीलोखेड़ी के कम्युनिटि सैंटर में एम्बुलैंस एसोसिएशन हरियाणा व वाल्मीकि युवा सभा नीलाखेड़ी की ओर से रक्तदान शिविर लगाया गया, जिसमें स्वच्छ भारत मिशन के वाईस चेयरमैन सुभाष चंद्र ने शिरकत की। डाक्टर भानु प्रताप, मदन लाल, देवेन्द्र, नीलम व संतोष की देखरेख में रक्त एकतित्र किया गया। उन्होंने रक्तदाताओं को बैज लगाकर प्रोत्साहित किया। शिविर में 40 रक्तदाताओं द्वारा रक्तदान किया गया। वाईस चेयरमैन ने रक्तदाताओं को प्रशंसा पत्र देकर प्रोत्साहित भी किया। शिविर में मौजूद रक्तदाताओं व कार्यकर्ताओं द्वारा पहले उन्हें जन्मदिन की बधाई दी गई। इस मौके पर वाईस चेयरमैन की धर्मपत्नी पूजा रानी व उनका बेटा कार्तिक भी उनके साथ मौजूद रहे। वाईस चेयरमैन सुभाष चंद्र ने कहा कि रक्तदान कर किसी के जीवन को बचाना सबसे बड़ा पुण्य का काम है। उन्होंने कहा कि हर व्यक्ति को रक्तदान करना चाहिए। उन्होंने कहा कि रक्तदान करने से नए रक्त का संचार होता है। उन्होंने कहा कि जीवन जीने की कला जानने वाला मनुष्य ही इस अमूल्य जीवन का सदुपयोग करते हुए उसे सार्थक बना सकता है। शिविर के पश्चात पोल्ट्री एरिया स्थित गुरुद्वारा बाबा बड़भाग सिंह साहिब में वाईस चेयरमैन सुभाष चंद्र ने गुरु के समक्ष शीश झुका कर मत्था टेका। गुरुद्वारा साहिब में वाईस चेयरमैन का सिख समुदाय व वहां मौजूद लोगों द्वारा सिरोपा भेंट कर स्वागत किया गया। गुरुद्वारा साहिब में जत्थों द्वारा शब्द कीर्तन कर गुरु महिमा का बखान किया गया।
वाईस चेयरमैन सुभाष चंद्र ने कहा कि वे भाग्यशाली हैं जो उन्हें दरबार में मत्था टेकने का मौका मिला। उन्होंने कहा कि गुरु नानक देव एक महान संत थे। उन्होंने कहा कि सभी को अपने कीमती समय में से कुछ समय समाज सेवा के कार्यों में लगाना चाहिए। वहीं, गुरुद्वारा  साहिब में उन्होंने श्रद्धालुओं को लंगर परोसा व लंगर चखा।
वहीं, दूसरी ओर ढेह बस्ती में वाईस चेयरमैन सुभाष चंद्र ने कंजक पूजन किया। ढेह बस्ती  वार्ड-6 में सीमा रानी की ओर कार्यक्रम आयोजित किया गया। सीमा रानी व बस्ती वासियों की तरफ से सुभाष चंद्र को जन्मदिन की बधाई दी गई। बस्ती वासियों ने उन्हें सरआंखों पर बिठाया और पूरा प्यार दिया। कंजक पूजन के बाद उन्होंने बस्ती वासियों के साथ केक काटा और एक दूसरे को खिलाया। इस मौके पर वाईस चेयरमैन ने कहा कि उनका सौभाग्य है कि जन्मदिन के उपलक्ष्य में उन्हें यहां आने का मौका मिला। उन्होंने बस्तीवासियों का तह दिल से धन्यवाद किया।
युवा नेता नवजोत सिंह संधू ने शिविर के दौरान कहा कि संसार में हर पल अनेक मनुष्यों का जन्म व मरण होता रहता है। जन्म और मरण के बीच का काल जीवन कहलाता है। जीवन तो हर व्यक्ति जीता है, मगर जीने के तरीके में बहुत अंतर होता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *