स्वर्गीय भरत सिंह सदियों तक नजफगढ़ के लोगों के दिलों में  जिंदा  रहेंगे:-नीलम कृष्ण पहलवान

स्वर्गीय भरत सिंह के अधूरे सपनों को पूरा करना ही हमारे परिवार की प्राथमिकता , नजफगढ़ के विकास के लिए कभी पीछे नहीं हटेंगे :-नीलम कृष्ण पहलवान।

नीलम कृष्ण पहलवान होंगी स्वर्गीय भरत सिंह परिवार से आगामी विधानसभा उम्मीदवार :- कृष्ण पहलवान
 समाचार क्यारी ,नजफगढ़ ,संजय शर्मा /रवि  कुमार:- नजफगढ़ के पूर्व विधायक व नजफगढ़ के विकास पुरुष के रूप में जाने जाने वाले स्वर्गीय भरत सिंह के 42 वें जन्म दिवस के अवसर पर नांगलोई रोड स्थित केपी फार्म हाउस में बीएसएफ को समर्पित एक रक्तदान शिविर का आयोजन दिल्ली  एम्स के सहयोग से स्वर्गीय भरत सिंह परिवार,  उनके रिश्तेदारों, दोस्तों व नजफगढ़ वासियों के सहयोग से आयोजित किया गया। रक्तदान शिविर में पहुंचे बीएसएफ के आईजी एच एल रासकरण
 ने रिबन काटकर रक्तदान शिविर की शुरुआत की व
रक्त दाताओं का बैज लगाकर हौसला बढ़ाया। समारोह में पहुंचे बीएसएफ के आईजी एच एल रासकरण  का नीलम कृष्ण पहलवान उनके समर्थकों व भरत सिंह परिवार के सदस्यों द्वारा पगड़ी बांधकर व स्मृति चिन्ह भेंट कर सम्मान किया गया।
 इस अवसर पर भारी संख्या में भरत सिंह के समर्थक भरत सिंह के चाहने वाले युवाओं ने बढ़ चढ़कर रक्तदान शिविर में भाग लिया।
 विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर रक्तदान शिविर में पहुंचे गणमान्य जनों को सेवा एनजीओ की ओर से पौधे भेंट कर सम्मानित किया गया ।
इस अवसर पर स्वर्गीय भरत सिंह के बड़े भाई व नजफगढ़ से पूर्व पार्षद कृष्ण पहलवान ने कहा कि हमारा परिवार नजफगढ़ की सेवा के लिए 24 घंटे तत्पर है और भरत सिंह के अधूरे विकास कार्यों को पूरा करने के लिए कृत संकल्पित है, पार्षद कृष्ण पहलवान ने कहा कि आगामी विधानसभा चुनाव में सभी की सहमति से वर्तमान में दिचाऊ कलां  वार्ड से पार्षद एवं स्वर्गीय भरत सिंह की भाभी नीलम उम्मीदवार होंगी ।
इस अवसर पर आयोजित प्रार्थना सभा में स्वर्गीय भरत सिंह की तस्वीर के समक्ष पुष्प अर्पित कर उनको श्रद्धांजलि देकर स्मरण कर उनके दिखाये गये रास्ते पर चलने   का प्रण लिया गया ।
प्रार्थना सभा में विभिन्न वक्ताओं ने स्वर्गीय भरत सिंह को विकास पुरुष की संज्ञा देते हुए कहा कि नजफगढ़ में ऐतिहासिक कार्य करवा कर नजफगढ़ के लोगों के दिलों में अमिट छाप छोड़ चुके भरत सिंह के परिवार के साथ आज ना केवल समस्त नजफगढ़ क्षेत्र अपितु दूरदराज तक भरत सिंह के चाहने वालों की एक बड़ी भीड़ है जो स्वर्गीय भरत सिंह के अधूरे सपनों को पूरा कराने, नजफगढ़ का पूर्ण विकास कराने के लिए भरत सिंह के परिवार से आने वाले किसी भी उम्मीदवार का जोरदार खुलकर समर्थन करेगी।
 इस अवसर पर एम्स दिल्ली के सहयोग से प्रशिक्षित अनुभवी डॉक्टरों ने रक्तदान शिविर में रक्त एकत्रित किया वहीं बीएसएफ के आईजी श्रीमान  एच एल रासकरण ने प्रार्थना सभा को संबोधित करते हुए कहा कि प्रत्येक भारतीय नागरिक को देशभक्त होना चाहिए और अपने कर्तव्यों का पालन करना चाहिए महिलाओं का सम्मान करना चाहिए और घायलों को दुर्घटनाग्रस्त व्यक्तियों को तुरंत सहायता प्रदान करनी चाहिए ना की वीडियो बनानी चाहिए।
 इस अवसर पर नजफगढ़ स्थित केपी फार्म हाउस पर पहुंचे विभिन्न राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों ,धार्मिक सामाजिक संगठनों के सदस्यों ने  स्वर्गीय भरत सिंह को अपने श्रद्धा सुमन अर्पित करते हुए कहा कि स्वर्गीय भरत सिंह सदियों तक नजफगढ़ के लोगों के दिलों में रहेंगे।  नीलम कृष्ण पहलवान ने कहा कि स्वर्गीय भरत सिंह के अधूरे सपनों को पूरा करना ही हमारे परिवार की प्राथमिकता है,  नजफगढ़ के विकास के लिए कभी पीछे नहीं हटेंगे। नीलम कृष्ण पहलवान से जब समाचार कैरी संवाददाता ने पूछा कि नजफगढ़ की जनता की उम्मीदों और भरत सिंह के अधूरे सपनों को पूरा कराने के लिए आप कितने तैयार व आश्वस्त हैं ।नीलम कृष्ण पहलवान ने कहा कि मैं हमेशा कहती आई हूं कि मैं भरत सिंह तो नहीं बन सकती लेकिन भरत सिंह के दिखाए मार्ग पर चलकर भरत सिंह के द्वारा नजफगढ़ में किए जाने वाले ऐतिहासिक कार्यों से प्रेरणा पाकर मैं आप सबको विश्वास दिलाती हूं कि भरत सिंह से भी दुगने कार्य करवाकर मैं नजफगढ़ के विकास में चार चांद लगा दूंगी और भरत सिंह का नाम और अधिक आदर व सम्मान के साथ लिया जाएगा ऐसे कार्य नजफगढ़ में मैं करूंगी। रक्तदान शिविर में भारी संख्या में महिलाओं ने भी बढ़-चढ़कर भाग लिया वहीं सेवा एनजीओ के कार्यकर्ताओं ने हाथों में तख्ती व बैनर पर पर्यावरण बचाओ का संदेश के साथ स्वर्गीय भरत सिंह अमर रहे ,स्वर्गीय भरत सिंह आज भी हमारे दिलों में जिंदा है ,के नारों के साथ वृक्ष लगाओ पर्यावरण बचाओ का संकल्प लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *